Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल: NIT हमीरपुर के स्टूडेंट प्रतीक को Amazon में 1.12 करोड़ रुपये का सालाना पैकेज मिला

हिमाचल: NIT हमीरपुर के स्टूडेंट प्रतीक को Amazon में 1.12 करोड़ रुपये का सालाना पैकेज मिला

हिमाचल के हमीरपुर के छात्र प्रतीक को एमजॉन से ऑफर मिला है.

हिमाचल के हमीरपुर के छात्र प्रतीक को एमजॉन से ऑफर मिला है.

NIT Hamirpur News: हिमाचल के एनआईटी संस्थान के तीन स्टूडेंट्स को बीते पांच में एक करोड़ रुपये से ज्यादा के पैकेज ऑफर हो चुके हैं. इनमें एक छात्र राजस्थान और दो स्टूडेंट हिमाचल के ही रहने वाले हैं. तीन स्टूडेंट में एक लड़की भी शामिल है. एनआईटी हमीरपुर निदेशक प्रो ललित ककुमार अवस्थी ने प्रतीक को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है.

अधिक पढ़ें ...

हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में 3 माह के भीतर ही एनआईटी संस्थान (NIT Hamirpur) के एक और छात्र को एक करोड़ रुपये से अधिक का सालाना पैकेज मिला है. बीटेक (कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग) के अंतिम वर्ष के छात्र प्रतीक भरत शर्मा को अमेज़ॅन बर्लिन (Amazon Barlin) से वार्षिक 1.12 करोड़ रु. वेतन पैकेज के साथ ऑफ-कैंपस प्लेसमेंट ऑफर मिला है. छात्र प्रतीक की माता सुमन लता राजकीय उच्च-माध्यमिक विद्यालय, जोल सप्पर में शिक्षिका हैं. प्रतीक हमीरपुर जिला के ही धनेड पंचायत के लिंगवीं गांव के रहने वाले हैं.

जानकारी के अनुसार, प्रतीक जब सातवीं क्लास में पढ़ते थे, तब उनके सिर से पिता का साया उठ गया था. पिता राजकुमार सेना में थे. प्रतीक ने केंद्र विद्यालय हमीरपुर में जमा दो तक शिक्षा ग्रहण करने के बाद उन्होंने जेईई को करेक्ट कर एनआईटी हमीरपुर में दाखिला लिया. प्रतीक कहते हैं कि एनआईटी हमीरपुर में दाखिला मिलना पहली सफलता थी. अगले साल उनकी इंजीनियरिंग की डिग्री कंप्लीट होगी. इसके बाद वह कंपनी को ज्वाइन करेंगे. प्रतीक ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को दिया है. कुछ महीने पहले ही उन्होंने एमज़ॉन में अपना इंटरव्यू दिया था. उनका कहना है कि वह कोडिंग के सवाल लगातार हल करते थे. तीन चार महीनों से वह लगातार इसकी तैयारी में जुटे हुए थे और उन्हें आखिरकार सफलता मिली है.

दो स्टूडेंट पहले ही लहरा चुके हैं परचम
बता दें कि पहले ब्लूमबर्ग यूएस में एनआईटी हमीरपुर के छात्र निशांत हांडा को रिकॉर्ड एक करोड़ 51 लाख का पैकेज दिया था. इसके बाद सिरमौर जिले के राजगढ़ की सभ्या सूद को ऐमेज़ॉन यूके में एक करोड 9 लाख का सालाना पैकेज पर प्लेसमेंट मिली थी. इसके अलावा एनआईटी हमीरपुर के एक दर्जन छात्रों को अमेजॉन इंडिया में 30 लाख से अधिक के पैकेज पर प्लेसमेंट मिल चुकी है. अब बी.टेक (कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग) के अंतिम वर्ष के छात्र प्रतीक भरत शर्मा को अमेज़ॅन बर्लिन से वार्षिक 1.12 करोड़ रु. वेतन पैकेज के साथ ऑफ-कैंपस प्लेसमेंट ऑफर मिला है. उन्हें गूगल कंपनी से ऑफ-कैंपस ऑफर और पेटीएम से ऑन-कैंपस प्लेसमेंट ऑफर भी मिला है.

बधाई देने का सिलसिला
प्रो ललित ककुमार अवस्थी, निदेशक, एनआईटी हमीरपुर ने प्रतीक को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी और उनके आगामी करियर के दौरान दिन दूनी रात चौगुनी प्रगति की कामना की. प्रो. अवस्थी ने कहा कि इस प्रकार की सफलता अन्य छात्रों को अपने करियर में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रेरित करती हैं.

Tags: Amazon, Hamirpur news, Himachal Government, Himachal news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर