HRTC Paper Leak Case: HPSSC का ऐलान- रद्द नहीं होगी परीक्षा, गलत सवाल के मिलेंगे ग्रेस मार्क्स

हिमाचल प्रदेश में एचआरटीसी की कंडक्टर भर्ती विवादों में है.
हिमाचल प्रदेश में एचआरटीसी की कंडक्टर भर्ती विवादों में है.

HRTC Paper Leak Case: रविवार को शिमला की एपीजी यूनिवर्सिटी स्थित परीक्षा केंद्र में परीक्षा के दौरान एक अभ्यर्थी मोबाइल लेकर पहुंचा था. इस अभ्यर्थी ने अपने मोबाइल से प्रश्नपत्र की तस्वीरें खींची और अपने भाई को भेजी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2020, 7:15 AM IST
  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की कंडक्टर भर्ती परीक्षा (Himachal Conductor Recruitment Exam) रद्द नहीं होगी. परीक्षा के दौरान पेपर लीक होने के बावजूद भी हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPPSC) ने परीक्षा न रद्द करने का फैसला लिया है. सोमवार को देर शाम तक चली मीटिंग में यह फैसला हुआ है. एग्जाम में आए गलत सवाल का ग्रेस मार्क मिलेंगे.

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन ब्रिगेडियर सतीश शर्मा ने बताया कि परीक्षा में 71 फीसदी अभ्यर्थियों (48,000) ने एग्जाम दिया हैं. 304 परीक्षा केंद्रों में से महज 2 परीक्षा केंद्रों में ही मोबाइल फोन के प्रयोग के मामले सामने आए हैं. गलत प्रश्न के लिए अभ्यर्थियों को ग्रेस मार्क्स दिए जाएंगे और इसके लिए अभ्यर्थी 7 दिन के अंदर आपत्तियां भेज सकते हैं. इसी बीच आयोग ने एग्जाम की आंसर-की भी जारी कर दी है.

क्या है मामला
रविवार को शिमला की एपीजी यूनिवर्सिटी स्थित परीक्षा केंद्र में पेपर के दौरान एक अभ्यर्थी मोबाइल लेकर पहुंचा था. इस अभ्यर्थी ने अपने मोबाइल से प्रश्नपत्र की तस्वीरें खींची और अपने भाई को भेजी. मोबाइल से तस्वीरें खींचते वक्त निरीक्षक ने उसे पकड़ लिया था. अभ्यर्थी मौके से फरार होने में कामयाब हो गया था. केंद्र ने इसकी सूचना पुलिस को दी और पुलिस तुंरत मौके पर पहुंची थी. देर शाम पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. इसके अलावा, परीक्षा केंद्र हाईट कॉलेज छतड़ी (शाहपुर) में मनोज नाम के युवक ने अपने मोबाइल से प्रश्नपत्र को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी को रात-दिन छापामारी कर रही है, लेकिन वह गिरफ्त से बाहर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज