लाइव टीवी

महिला की मौत: पति ने घोंटा था गला, खुद भी किया सुसाइड का प्रयास!

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 14, 2019, 12:40 PM IST
महिला की मौत: पति ने घोंटा था गला, खुद भी किया सुसाइड का प्रयास!
हमीरपुर में महिला का मर्डर. (सांकेतिक तस्वीर)

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) विजय कुमार सकलानी का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार गला घोंटने से महिला की मौत हुई है. महिला के पति ने गला दबाकर उसे मौत के घाट उतारा है.

  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) जिले में गत दिनों जिला कुल्लू (Kullu) की महिला की संदिग्ध मौत हो गई. इस मामले में खुलासा हुआ है कि महिला की गला घोंटने से मौत हुई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह खुलासा हुआ है. पति ने महिला का गला घोंटा था और इसके बाद वह फरार हो गया था. हालांकि, इसके बाद आरोपी ने खुद भी सुसाइड  का प्रयास (Suicide Attempt) किया था और वह नेरचौक में मेडिकल कॉलेज में भर्ती था. पुलिस ने आरोपी पति (Husband) के खिलाफ भादंसं की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

किराये के कमरे में मिली थी लाश
पुलिस के मुताबिक, वारदात को अंजाम देने के बाद महिला का पति मौके से फरार हो गया था. पुलिस को इसका पता पड़ोसियों से पूछताछ के दौरान चला था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दम घुटने की बात सामने आई है. बीते बुधवार को हमीरपुर के वार्ड आठ में एक महिला की लाश (Women Dead Body) किराये के कमरे से बरामद हुई थी. यह महिला चार दिन पहले ही कुल्लू (Kullu) से हमीरपुर आजीविका कमाने आई थी. मृतका की पहचान पूनम कुमारी पत्नी सुमित कुमार गांव शिरढ़ (रायसन) जिला कुल्लू के रूप में हुई थी, जोकि, हमीरपुर में भुट्टिको सेल सेंटर में कार्यरत थी.

कमरे सुबह मृत मिली थी

पूनम बीते मंगलवार को अपना काम निपटाकर कमरे में जाकर सो गई और अगली सुबह देर तक भी नहीं उठी. वहीं, पास के कमरे में रहने वाली अन्य युवती ने पूनम को उठता न देखकर पुलिस को इसकी सूचना दी. इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घर को खोला तो उन्हें पूनम की लाश बरामद हुई.

रात को साथ था पति
जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि महिला का पति भी सुबह ही गायब हुआ है. रात को वह महिला के साथ ही था. ऐसे में पति पर पुलिस का शक गहरा गया. उसे हिरासत में लेने के लिए पुलिस की टीम रवाना हो गई. जब पुलिस मंडी जिले में आरोपी के पास पहुंची तो उसकी खराब तबीयत के चलते मेडिकल कॉलेज नेरचौक में भर्ती करवाया गया. हालांकि पता चला है कि आरोपी ने खुदकुशी की कोशिश की है.
Loading...

गला घोंटने से महिला की मौत-एएसपी
अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा होने के बाद पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है, जिसे हमीरपुर लाया जा रहा है. इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय कुमार सकलानी का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार गला घोंटने से महिला की मौत हुई है. महिला के पति ने गला दबाकर उसे मौत के घाट उतारा है. पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ भादंसं की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें: नशे के ओवरडोज से मौत! घर से फीस ले गया था आदित्य, वर्कशॉप के पास मिला शव

दो परिवारों में खूनी संघर्ष, लाठी और दराट से हमले में 4 घायल, देखें VIDEO

हिमाचल उपचुनाव: शिकायतों पर कार्रवाई नहीं कर रहा EC: कांग्रेस

कुल्लू दशहरा उत्सव: बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम के नाम रही अंतिम संध्या

शिमला: रामपुर में कार के डैशबोर्ड में चिट्टा ले जा रहे तीन युवक गिरफ्तार

कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग पर लगाए गंभीर आरोप,15 को राजगढ़ में होगी आक्रोश रैली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 11:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...