लाइव टीवी

लक्ष्य हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की जाए तो सफलता जरूर मिलती है: प्रतिभा जंबाल

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 29, 2018, 7:59 PM IST
लक्ष्य हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की जाए तो सफलता जरूर मिलती है: प्रतिभा जंबाल
राउंड स्क्वेयर कांफ्रेस में अपनी बात रखती हुईं प्रतिभा जंबाल

हिमाचल प्रदेश की सात समंदर की परिक्रमा करने वाली सात महिलाओं के ग्रुप की सदस्य और नौसेना के गैलंटरी मैडल से सम्मानित लेफ्टिनेंट कमांडर प्रतिभा जंबाल ने अपनी कामयाबी के लिए आत्मविश्वास और मेहनत बताया है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश की सात समंदर की परिक्रमा करने वाली सात महिलाओं के ग्रुप की सदस्य और नौसेना के गैलंटरी मैडल से सम्मानित लेफ्टिनेंट कमांडर प्रतिभा जंबाल ने अपनी कामयाबी के लिए आत्मविश्वास और मेहनत बताया है. हमीरपुर के हिम अकादमी पब्लिक स्कूल विकास नगर में चल रही राउंड स्केयर कांफ्रेस में अपने अनुभवों को छात्रों के साथ सांझा करने के क्रम में प्रतिभा ने कहा कि छात्रों को लक्ष्य लेकर चलना चाहिए और इसे पूरा करने के लिए सबकुछ न्योछावर करना पड़ता है.

उन्होंने कहा कि कभी भी मन में छोटी जगह, छोटे शहर या गांव से होने की बात को नहीं रखनी चाहिए और लक्ष्य को पूरा करने के लिए मेहनत करना चाहिए.

प्रतिभा जंबाल ने अपनी सात समंदर पार की परिक्रमा को साझा करते हुए कहा है कि यह काफी रोचक थी और उस लम्हे की रोचकता आज भी बयान कर पाना मेरे लिए मुश्किल है. उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान खतरों को देखकर वापिस आना नामुमकिन था क्योंकि समंदर के अंदर पीछे नहीं हटना होता है.

प्रतिभा जबाल ने कहा कि पूरे देश के लिए मैं लड़कियों के लिए रोल माडॅल बनना चाहती थी और हर किसी को यह बताना चाहती थी कि संभावनाएं कम होने के बावजूद भी लोगों को धैर्य नहीं खोना चाहिए. उन्होंने कहा कि लक्ष्य पर नजर हो और कड़ी मेहनत करें तो सफलता तो अवश्य मिलेगी.

यह भी पढ़ें: किन्नौर महोत्सव के लिए पुलिस चाक-चौबंद, गीत व नृत्य की बड़ी हस्तियां करेंगी परफॉर्म

दो मर्डर और लड़की भगाने का आरोपी पुलिस को देखकर होटल की 5वीं मंजिल से कूदा, मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2018, 7:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर