लाइव टीवी

कोर्ट और सीएम के आदेश की राजस्व विभाग ने की उपेक्षा, अंतराम खा रहे ठोकरें

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 12, 2018, 4:24 PM IST
कोर्ट और सीएम के आदेश की राजस्व विभाग ने की उपेक्षा, अंतराम खा रहे ठोकरें
पीड़ित बुजुर्ग अंतराम

हमीरपुर में दो दशकों से मालिकाना हक पाने की लड़ाई में न्यायालय एक बुजुर्ग के पक्ष में दो बार फैसला दे चुका है. फैसला आ जाने के बाद भी राजस्व विभाग की लापरवाही के चलते हमीरपुर जिला के भोरंज के मुंडखर गांव के निवासी अंतराम को उनकी जमीन नहीं मिल सकी है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में दो दशकों से मालिका हक पाने की लड़ाई में न्यायालय एक बुजुर्ग के पक्ष में दो बार फैसला दे चुका है. न्यायाल का फैसला आ जाने के बाद भी राजस्व विभाग की लापरवाही के चलते हमीरपुर जिला के भोरंज के मुंडखर गांव के निवासी अंतराम को उनकी जमीन नहीं मिल सकी है. राजस्व विभाग की लापरवाही के चलते एक बुजुर्ग को अपनी ही जमीन से कब्जा छुड़वाने के लिए दर दर की ठोकरे खानी पड़ रही है. अपनी जमीन छुड़वाने के लिए डीसी से लेकर मुख्यमंत्री तक भी गुहार लगा चुके हैं.

मुंडखर के बुजर्ग निवासी अंतराम को प्रशासन की ओर से केवल आश्वासन ही मिल पाया है और यही वजह है कि अनंत राम को बार-बार राजस्व विभाग के कार्यालय का चक्कर काटना पड़ रहा है.

अंतराम ने बताया कि अपनी जमीन को छुड़वाने के लिए हर जगह गुहार लगा चुका हूं लेकिन सरकारी अधिकारी कोर्ट के फैसलों को भी नही मान रहे हैं. इसके चलते उनकी जमीन बर्बाद हो रही है. उन्होने बताया कि जब वह लोगों को रास्ते से जाने से रोकते हैं तो उनके साथ मारपीट की जाती है जिससे जान को भी खतरा बना हुआ है. उन्होने सरकार व जिला प्रशासन से मांग कि है की जमीन से नाजायज कब्जे को हटाया जाए और न्याय दिया जाए ताकि वह अपनी जमीन पर खेती कर सके.

गौरतलब है कि वर्ष 1998 में भोरंज उपमण्डल के तहत मुंडखर के निवासी अन्तराम की जमीन से गावों वालों ने सम्पर्क मार्ग निकाल दिया जिसे लेकर अन्तराम ने दो बार कोर्ट में मामला दायर किया और दोनों ही बार फैसला अनंतराम के पक्ष में आया लेकिन राजस्व विभाग व पुलिस विभाग ने कार्यवाही नहीं की.

अंतराम ने इसके बाद मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर गुहार लगाई कि उन्हे उनका हक दिलवाया जाए. इस बारे में मुख्यमंत्री कार्यालय से पत्र जारी किया गया और उनकी जमीन के मुददे को हल करने के लिए विभाग को कहा गया परंतु विभाग ने उसको भी दर किनार किया.

यह भी पढ़ें: सराजघाटी में पर्यटन को लगेंगे पंख, जंजैहली में 27 करोड़ से बनेगा टूरिस्ट कल्चर सेंटर

सीएम जयराम ने किया ऐलान, 215 करोड़ रुपये से सराज के हर घर में पहुंचेगा पानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2018, 12:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर