हिमाचल में तस्करी का जरिया बना रही HRTC बसें, ढाई लाख का अवैध सोना बरामद
Hamirpur News in Hindi

हिमाचल में तस्करी का जरिया बना रही HRTC बसें, ढाई लाख का अवैध सोना बरामद
एचआरटीसी की बस से अवैध सोना मिला है.

हमीरपुर से जोलसप्पड़ मौके पर पहुंचे कारोबारी ने 15000 पर जुर्माना भरकर अपनी जान छुड़ाई. इस दौरान करीब 1 घंटा से अधिक समय तक बस सड़क पर ही खड़ी रही.

  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) की बसों में नशे के अलावा, अवैध कारोबार हो रहा है. बुधवार को लुधियाना से हमीरपुर आ रही एचआरटीसी की बस में ढाई लाख कीमत का सोना (Gold) बरामद हुआ है. एक्साइज विभाग ने माल को जब्त करके कार्रवाई शुरू कर दी है. साथ ही एचआरटीसी हमीरपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक ने भी जांच बिठा दी है.

चालक की सीट के पास रखा था सोना
जानकारी के अनुसार, बुधवार दोपहर को लुधियाना से हमीरपुर आ रही एचआरटीसी की बस को नादौन विधानसभा क्षेत्र के तहत आते गांव जोलसप्पड़ में चेकिंग के लिए रोका गया. एक्साइज विभाग की टीम का नेतृत्व सहायक आबकारी एवं कर आयुक्त चेतराम ठाकुर कर रहे थे. बस की तलाशी के दौरान बस चालक की सीट के समीप एक प्लास्टिक का डिब्बा बरामद हुआ.

कडंक्टर ड्राइवर बदलते रहे बयान
एक्साइज विभाग ने बस में बैठी सवारियों से इस प्लास्टिक डिब्बे के बारे में पूछा, लेकिन सभी यात्रियों ने इस डिब्बे के बारे में कोई जानकारी होने से इंकार कर दिया. बाद में बस के चालक और परिचालक ने बताया कि लुधियाना में उन्हें यह डिब्बा एक व्यक्ति ने हमीरपुर पहुंचाने के लिए कहा था. बस चालक और परिचालक के बयान पल-पल में बदलते रहे.



एचआरटीसी की कुरियर और पार्सल सेवा
बता दें कि एचआरटीसी की कुरियर और पार्सल सेवा भी है. एक्साइज विभाग की जांच में बस का चालक और परिचालक पार्सल की कोई एंट्री रजिस्टर पर नहीं दिखा पाए. आखिर में एक्साइज विभाग ने मामले का पर्दाफाश करते हुए हमीरपुर में बैठे कारोबारी से संपर्क किया. कारोबारी ने लुधियाना से सोने के आभूषण मंगवाने की बात कबूल की है. डिब्बा खोलने पर इसके भीतर सोने के दो कड़े और कान की कुछ बालियां मिली हैं, जिनका कुल वजन 5 तोले के करीब पाया गया. एक्साइज विभाग ने सोने के आभूषण की बाजार कीमत ढाई लाख रुपए के करीब आंकी है.

मौके पर जुर्माना भरा
हमीरपुर से जोलसप्पड़ मौके पर पहुंचे कारोबारी ने 15000 पर जुर्माना भरकर अपनी जान छुड़ाई. इस दौरान करीब 1 घंटा से अधिक समय तक बस सड़क पर ही खड़ी रही. नविंदर सिंह, उप आयुक्त आबकारी एवं राज्य कर विभाग हमीरपुर ने बताया कि लुधियाना से हमीरपुर आ रही एचआरटीसी की बस में ढाई लाख कीमत के सोने के आभूषण पकड़े गए हैं. चालक और परिचालक एचआरटीसी कुरियर और पार्सल सेवा का कोई भी रिकॉर्ड मौके पर नहीं दिखा पाए. हमीरपुर के कारोबारी ने मौके पर पहुंचकर 15000 जुर्माना भर दिया है.

यह बोला एचआरटीसी प्रबंधन
विवेक लखनपाल, क्षेत्रीय प्रबंधक एचआरटीसी हमीरपुर ने बताया कि वह बुधवार को शिमला मीटिंग में थे. गुरुवार को कार्यालय में पहुंचकर मामले की जांच की जाएगी. फिलहाल इस बारे में निगम ने अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें-हिमाचल का 22 वर्षीय जवान कश्मीर में शहीद, दो बहनों के इकलौते भाई थे करनैल सिंह

PHOTOS: गोबर से बनी चप्पल पहनने से मानसिक तनाव और BP होगा कंट्रोल

हिमाचल में येलो-ऑरेंज अलर्ट: शिमला में छाए बादल, बारिश-बर्फबारी के आसार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading