लाइव टीवी

हमीरपुर: जूते हाथ में पकड़े और नदी में उतरी SDM, अवैध खनन पर ठोका जुर्माना
Hamirpur News in Hindi

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 27, 2020, 5:19 PM IST
हमीरपुर: जूते हाथ में पकड़े और नदी में उतरी SDM, अवैध खनन पर ठोका जुर्माना
हमीपुर के सुजानपुर में अवैध खनन.

एसडीएम शिल्पी बैक्टा ने बताया अवैध खनन करते हुए एक ट्रैक्टर को पकड़ा है. मौके पर 10 हजार रुपये जुर्माना करने के निर्देश दिए गए हैं.

  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) जिले में सुजानपुर में एसडीएम (SDM) शिल्पी बेक्टा ने अवैध खनन (Illegal Mining) के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. एसडीम सुजानपुर ने पंचायत जंगल और बैरी में औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान ब्‍यास (Beas River) नदी में अवैध खनन करता एक ट्रैक्टर दिखाई पड़ा. महिला अफसर ने उस ट्रैक्टर (Tractor) चालक को पकड़ने की ठान ली और कोई अन्य रास्ता ना होने के कारण अपनी टीम के साथ पैदल ही व्यास नदी में उतर गईं.

जूते खोल पानी में उतरी
महिला अफसर ने पानी के पास पहुंचने पर जूते उताकर हाथ में थामे और नदी पार कर ट्रैक्टर के पास पहुंच गईं. एसडीएम को वहां आता देख ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया, लेकिन एसडीएम ने ट्रैक्टर के ऊपर लिखे नंबर पर फोन करके तमाम जानकारी जुटाई और फिर उसके बाद अवैध खनन करने की एवज में उसका चालान किया, एसडीएम ने मामला खनन विभाग के सुपुर्द कर दिया है.

अवैध खनन करते पकड़ा ट्रैक्टर.
अवैध खनन करते पकड़ा ट्रैक्टर.




यह बोली एसडीएम
एसडीएम शिल्पी बैक्टा ने बताया अवैध खनन करते हुए एक ट्रैक्टर को पकड़ा है. मौके पर 10 हजार रुपये जुर्माना करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि अवैध खनन को लेकर लगातार शिकायतें उनके पास पहुंच रही थीं, जिस पर यह कार्रवाई की गई है. एसडीएम ने कहा यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें-हिमाचल का 22 वर्षीय जवान कश्मीर में शहीद, दो बहनों के इकलौते भाई थे करनैल सिंह

PHOTOS: गोबर से बनी चप्पल पहनने से मानसिक तनाव और BP होगा कंट्रोल

हिमाचल में येलो-ऑरेंज अलर्ट: शिमला में छाए बादल, बारिश-बर्फबारी के आसार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 5:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर