लाइव टीवी

हमीरपुर सीट: कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ‘हार का चौका’ लगाएंगे या BJP अनुराग ठाकुर जीत का!

News18 Himachal Pradesh
Updated: April 12, 2019, 10:59 AM IST
हमीरपुर सीट: कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ‘हार का चौका’ लगाएंगे या BJP अनुराग ठाकुर जीत का!
कांग्रेस के राम लाल और भाजपा के अनुराग ठाकुर.

अनुराग ठाकुर ने 2008 में पहली बार लोकसभा का उपचुनाव लड़ा था और बाद में दो आम चुनाव लड़े और जीते. अनुराग अब चौथी बार मैदान में हैं.

  • Share this:
क्रिकेट की सियासी पिच से बाहर चल रहे अनुराग ठाकुर क्या हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर लोकसभा सीट से जीत का चौका लगा पाएंगे? क्या उनके विरोधी रामलाल ठाकुर हार की हैट्रिक को तोड़ते हुए जीत का खाता खोल पाएंगे? इन सवालों के जवाब 23 मई को हिमाचल और देश की जनता को मिलेंगे.

दरअसल, अनुराग ठाकुर हमीरपुर सीट से लगातार तीन लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं. हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र हाई प्रोफाइल है. रामलाल ठाकुर तीन बार लोकसभा का चुनाव हार चुके हैं और अनुराग से पहली बार सामना होगा. वह इस बार हर हाल में हार का सिलसिला तोड़ना चाहेंगे. अनुराग ने यहां से जीत की हैट्रिक लगाई है और रामलाल को हार की हैट्रिक का सामना करना पड़ा है.

अनुराग का सियासी सफर
पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल के बेटे अनुराग ठाकुर ने 2014 का लोकसभा चुनाव एक लाख मत के अंतर से जीता था. 2009 में वह 70 हजार से ज्यादा वोटों से जीते. साल 2008 अनुराग ठाकुर की जीत का अंतर पौने दो लाख वोटों रहा था. अनुराग के पहले दो लोकसभा चुनाव के दौरान हिमाचल में धूमल सरकार थी. अनुराग ठाकुर ने 2008 में पहली बार लोकसभा का उपचुनाव लड़ा था और बाद में दो आम चुनाव लड़े और जीते. अनुराग अब चौथी बार मैदान में हैं.

कौन हैं रामलाल
रामलाल ठाकुर बिलासपुर के श्री नैनादेवी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. वह प्रदेश सरकार में दो बार मंत्री रहें हैं. लोकसभा चुनाव में उनका सियासी सफर अच्छा नहीं रहा है. पहली बार साल 1999 में लोकसभा चुनाव लड़ा और हारे. भाजपा के पूर्व सांसद सुरेश चंदेल के हाथों दो बार हार मिली. दूसरी बार तो महज 1500 वोटों से हारे. तीसरी बार धूमल से सामना हुआ और हार हुई. इस बार रामलाल चौथी बार लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए मैदान में हैं. अब 23 मई को पता चलेगा कि रामलाल हार का चौका लगाते हैं या अनुराग जीत का.

ये भी पढ़ें : सुर्खियां: तेंदुए का हमला, CM की अनिल शर्मा को चेतावनी, फर्स्ट वोटर नेगी बोले-जब तक सांस, तब तक वोट दूंगाभारत पर बुरी नजर डालने वाले दुश्मन देश को मिला करारा जवाब : अनुराग ठाकुर

हिमाचल : बदहाल सुविधाओं से नाराज लोगों ने दी लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी

सुखराम के गढ़ में बोले सीएम जयराम, उनका दौर गया, मेरा एक मंत्री भी आजकल ‘लापता’

नौ साल के किशोर का महिला बैंक कर्मी ने किया यौन शोषण, गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 12, 2019, 10:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर