पुलिस से बदतमीजी करनी अब पड़ेगी महंगी क्योंकि...

हमीरपुर पुलिस के साथ बदतमीजी करना अब लोगों को बहुत महंगा पड़ सकता है. पुलिस के पास 40 बाॅडी बोन कैमरे पहुंच गए हैं.

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: June 17, 2019, 4:11 PM IST
पुलिस से बदतमीजी करनी अब पड़ेगी महंगी क्योंकि...
पुलिस को बॉडी बोन कैमरे लगाए गए हैं
Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: June 17, 2019, 4:11 PM IST
हिमाचल प्रदेश में हमीरपुर पुलिस के साथ बदतमीजी करनी अब लोगों को बहुत महंगा पड़ सकता है. दरअसल, चालान प्रक्रिया के दौरान और यातायात व्यवस्था दुरुस्त करवाने के लिए कई बार ट्रैफिक कर्मियों को लोगों के कोप का भाजन बनना पड़ता था. कई बार वाहन चालक की गलती होने के बावजूद भी पुलिस कर्मी कुछ नहीं कर पाता था, लेकिन अब पुलिस के पास 40 बाॅडी बोन कैमरा पहुंच गए हैं. अब हमीरपुर की पुलिस इन कैमरों को लगाकर हर वक्त ट्रैफिक कर्मी पैनी यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नजर रख सकेंगे.

चेकिंग के दौरान घटनाओं को कैमरे में कैद करेगी पुलिस

बता दें कि हिमाचल पुलिस भी अब विकसित देशों की पुलिस पैट्रोलिंग की तर्ज पर अब चैकिंग के दौरान होने वाली घटनाओं को कैमरे में कैद करेगी, ताकि न केवल पुलिस कर्मिंयों के साथ होने वाली बदतमीजी की घटनाओं और आम जनता द्वारा पुलिस कर्मियों पर लगाए जाने वाले आरोपों की सही जांच की जा सके. पुलिस विभाग ने अब चैकिंग के समय बाॅडी बोन कैमरा लगाना शुरू कर दिया है. इन कैमरों के माध्यम से अब दूर दराज क्षेत्र में पेट्रोलिंग कर रहे पुलिस कर्मी की हर गतिविधि पर कंट्रोल रूम के माध्यम से भी नजर रहेगी.

जवानों को लगाए गए बॉडी बोन कैमरे

हमीरपुर के एसपी अर्जित सेन ने बताया कि बार-बार पुलिस के साथ हो रही बदमीजी के चलते अब पुलिस ट्रैफिक का जिम्मा संभाले हुए जवानों को बाॅडी बोन कैमरा लगाए गए हैं जिनका कंट्रोल पुलिस हेडक्वाटर में रहेगा और पल-पल नजर रखी जाएगी.

यह भी पढ़ें: कांगड़ा का 'खैर' हिमाचल प्रदेश को कर्ज़ से दिला सकता है मुक्ति: धवाला

 सावधान! जलसंकट की ये तस्वीरें, आपके शहर-गांव की तो नहीं
Loading...

जीनत के मां-बाप ने किन्नर होने पर छोड़ा, उसने गोद ली बेटी...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 17, 2019, 4:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...