• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हमीरपुर: रिश्वत लेते हुए कानूनगो का वीडियो वायरल, 2 लाख रुपये की कर रहा था मांग

हमीरपुर: रिश्वत लेते हुए कानूनगो का वीडियो वायरल, 2 लाख रुपये की कर रहा था मांग

रिश्वत लेते कानूनगो को वीडियो वायरल

रिश्वत लेते कानूनगो को वीडियो वायरल

कानूनगो दुकान (Shop) की रजिस्ट्री के बाद लटका रहा था इंतकाल का काम. इंतकाल के लिये मांगे थे 2 लाख रुपये. कारोबारी के ऑफिस (Office) में आकर लिये 50 हजार.

  • Share this:
    हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) जिले में एक कारोबारी से दुकान का इंतकाल करवाने के लिए कानूनगो ने 2 लाख रुपए की रिश्वत (Bribe) मांगी. राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो ने हमीरपुर सदर के कानूनगो के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. कानूनगो पर एक दुकान की जमीन का इंतकाल करवाने के नाम पर रिश्वत लेने का आरोप है. कानूनगो के रिश्वत लेने की घटना वीडियो कैमरे में भी कैद हो चुकी है.

    सोशल मीडिया पर कानूनगो द्वारा रिश्वत लेने का वीडियो भी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में कानूनगो अपने मुंह से अपनी तारीफ करते नहीं थक रहा है और रिटायरमेंट के बाद भी पीड़ित के काम आने की बात कह रहा है. साथ में इन पैसों का हिसाब अपने किसी बड़े साहब को भी देने की बात कह रहा है. कारोबारी ने इस सारे मामले की शिकायत विजिलेंस हमीरपुर को भी कर दी है.


    विजिलेंस ने दर्ज किया केस

    शिकायत मिलने के बाद विजिलेंस ने केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है. साथ ही विजिलेंस ने राजस्व से संबंधित रिकॉर्ड और वीडियो कैमरे की फुटेज को भी अपने कब्जे में ले लिया है. हालांकि, यह वीडियो एक सप्ताह पुराना है. शिकायतकर्ता ने विजिलेंस को दी शिकायत में कहा कि उन्होंने बीते वर्ष हमीरपुर शहर में एक दुकान खरीदी थी. इसकी फरवरी 2020 में रजिस्ट्री हुई. अब इस दुकान की जमीन का इंतकाल होना था, लेकिन सदर तहसील के नायब तहसीलदार और कानूनगो इंतकाल के कार्य में आनाकानी कर रहा था.

    दो लाख रुपये की मांग की

    जब वह तहसील कार्यालय में पहुंचे तो नायब तहसीलदार ने उन्हें कानूनगो से मिलने के लिए कहा. कानूनगो ने उससे इस कार्य के लिए दो लाख रुपये रिश्वत मांगी. इसके बाद कानूनगो 30 जुलाई को उनके रेस्तरां में आया, जहां उसे 50 हजार रुपये नकद दिए गए. शेष कार्य पूरा होने पर देने की बात हुई. 50 हजार रुपये लेने के बाद कानूनगो ने कहा कि उसमें 14 हजार रुपये कम हैं. इसके बाद 4 अगस्त को उसने 14 हजार रुपये और लिए तथा 10 अगस्त को 50 हजार अतिरिक्त लिए. कानूनगो द्वारा पैसे लेने की घटना सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज