हत्या मामले में तीन को उम्रकैद, मामा-भांजे को उतारा था मौत के घाट

हमीरपुर में अतिरिक्त सेशन जज की अदालत ने हत्या के मामले में तीन आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई. हत्या मामले में पाए गए तीनों दोषी नेपाल के नागरिक बताए जा रहे हैं.

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 6, 2019, 2:43 PM IST
हत्या मामले में तीन को उम्रकैद, मामा-भांजे को उतारा था मौत के घाट
हमीरपुर - होली के दिन हुई थी दोहरी हत्या. कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा
Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 6, 2019, 2:43 PM IST
हमीरपुर. अतिरिक्त सेशन जज की अदालत (Court) ने हत्या (Murder) के मामले में तीन आरोपियों को उम्रकैद (Life Imprisonment) की सजा सुनाई. साथ ही प्रत्येक को 15 हजार रुपए जुर्माने की सजा भी सुनाई. हत्या मामले में पाए गए दोषी तीनों आरोपी नेपाल (Nepal) के नागरिक बताए जा रहे हैं, जो यहां हमीरपुर (Hamirpur) में निवास कर रहे थे. एक ही घटना में दो हत्याएं नादौन पुलिस स्टेशन के तहत जोलसप्पड़ में मार्च 2016 में हुई थीं. हत्या के तीनों आरोपियों ने रिंकू और अश्विनी ( मामा व भांजा ) को गंभीर रूप से घायल कर मौत के घाट उतार दिया था.

मार्च 2016 में होली के मौके पर विनय , पंकज , अश्विनी , रिंकू, सुभाष और अमित कुमार खेतों में खाना पका रहे थे. जब वे खाने लगे तो उसी समय 3-4 लोग वहां पहुंचे. इनके साथ रिंकू व सुभाष की बहस हो गई. फिर बहस के बाद सभी अपने घर चले गए. लेकिन फिर करीब साढ़े सात बजे शाम में धारदार हथियारों के साथ 7- 8 लोगों ने आकर हमला कर दिया. इस हमले में रिंकू और अश्विनी फंस गए. हमलावरों ने इन्हें कुल्हाड़ियों से बुरी तरह जख्मी कर दिया.

चंडीगढ़ अस्पताल ले जाते वक्त रिंकू की मौत हुई

साथियों ने रिंकू व अश्विनी को अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने रिंकू को मृत घोषित कर दिया और अश्विनी को चंडीगढ़ रेफर कर दिया. इसी बीच बंगाना के पास अश्विनी की भी मौत हो गई. केस की पैरवी कर रहे जिला उप न्यायवादी सुदीप सिंह ने बताया कि हत्या के मामले में दिए गए फैसले में एडीजे नरेश कुमार की अदालत ने तीनों आरोपियों को दोषी मानते हुए उम्रकैद और प्रत्येक को 15 हजार रुपए जुर्माना भरने की सजा सुनाई है. आरोपी कोल्हापुर नेपाल क्षेत्र के हैं और वारदात के वक्त नाबालिग थे.

ये भी पढ़ें - कांग्रेस नेता सुक्खू बोले-जो MLA भत्ता नहीं लेंगे, वे वेतन भी छोड़ें

ये भी पढ़ें - बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के लिए मंडी जिले को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 2:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...