लाइव टीवी

नाबालिग बनी मां, युवक के खिलाफ POCSO Act के तहत अपहरण व दुष्कर्म का मामला दर्ज
Hamirpur News in Hindi

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 15, 2020, 2:32 PM IST
नाबालिग बनी मां, युवक के खिलाफ POCSO Act के तहत अपहरण व दुष्कर्म का मामला दर्ज
महिला पुलिस थाने में नाबालिग के अपहरण और उससे दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया गया है.

हमीरपुर (Hamirpur) में एक नाबालिग युवती (Minor Girl) के गर्भवती होने के बाद बच्चे को जन्म देने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि एक युवक पिछले साल अक्तूबर माह में पीड़ित नाबालिग को शादी करने का झांसा देकर उसे भगा ले गया था. महिला पुलिस थाने में नाबालिग के अपहरण और उससे दुष्कर्म (Abducted and raped) करने का मामला दर्ज (FIR) कराया गया है.

  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल के हमीरपुर (Hamirpur) में एक नाबालिग युवती (Minor Girl) के गर्भवती होने के बाद बच्चे को जन्म देने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि एक युवक पिछले साल अक्तूबर माह में पीड़ित नाबालिग को शादी करने का झांसा देकर उसे भगा ले गया था. बाद में जब वह गर्भवती हो गई तो उसे उसके परिजनों के पास छोड़ कर भाग गया. 16 साल की नाबालिग युवती ने मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में एक बेटे को जन्म दिया है. महिला पुलिस थाने में नाबालिग के अपहरण और उससे दुष्कर्म (Abducted and raped) करने का मामला दर्ज (FIR) कराया गया है. एसपी अर्जित सेन ने बताया कि प्रवासी नाबालिग युवती के परिजनों ने मामला दर्ज कराया है और पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

... उस दिन उसकी बेटी घर पर नहीं मिली

मिली जानकारी के अनुसार गत 12 फरवरी को उत्तर प्रदेश निवासी एक व्यक्ति ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई है कि वह वर्तमान में जिला हमीरपुर के एक गांव में रह रहा है और उसकी तीन लड़कियां हैं. उसने तीन में से दो लड़कियों की शादी कर दी है और तीसरी लड़की उसके साथ रहती है. पिछले साल अक्तूबर माह में एक दिन जब वह मजदूरी कर शाम में जब घर वापस पहुंचा तो उसकी लड़की घर पर नहीं थी. बाद में उसे पता चला कि उत्तर प्रदेश का रहने वाला लड़का रामपूत ने उसकी लड़की से शादी कर ली है. इस घटना के बाद 2-3 माह पहले एक दिन अचानक उसकी लड़की रात के समय घर पर आई और बताया कि रामपूत ने उसे शादी करने का झांसा देकर उसे भगा कर उतर प्रदेश ले गया था.



एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ने बताया कि पुलिस ने आईपीसी की धारा 363, 366, 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.


पुलिस दर्ज करेगी पीड़िता का बयान

एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ने बताया कि पुलिस ने आईपीसी की धारा 363, 366, 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. उन्होंने बताया कि लड़की नाबालिग है और लड़की ने हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में एक बच्चे को जन्म दिया है. एसपी के अनुसार पुलिस ने आरोपी युवक कीतलाश शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि लड़की का स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के चलते उसके बयान दर्ज नहीं किए जा सके हैं.

ये भी पढ़ें - हिमाचल के CM जयराम ठाकुर पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती

ये भी पढ़ें - स्मार्ट सिटी शिमला व रांची में एक जैसे कमांड एंड कंट्रोल सेंटर होंगे स्थापित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 2:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर