सरकारी व निजी बसों में विधायक रखवाएंगे कूड़ादान

हमीरपुर के विधायक ने प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान के तहत अपने यहां की सरकारी और निजी बसों में कूड़ेदान रखवाने की घोषणा की है.

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: June 14, 2018, 1:55 PM IST
सरकारी व निजी बसों में विधायक रखवाएंगे कूड़ादान
इन बसों में जल्द रखे जाएंगे कूड़ेदान
Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: June 14, 2018, 1:55 PM IST
किसी भी बस में सवारियां आम तौर से कोई सामान खाने पीने के बाद खाली रेपर, पॉलिथिन, फलों के छिलके व अन्य कूड़ा मौका देखते ही खिड़की से उछाल देते हैं.इसे वह तमाम रास्तों को गंदा करते चलते हैं.अपने प्राकृतिक सौंदर्य के लिए विश्व प्रसिद्ध हिमाचल प्रदेश में सफाई अधिक रहने से ऐसा फेंका कूड़ा स्थानीय लोगों को ज्यादा अखतरा है.ऐसे में हमीरपुर के विधायक ने प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान के तहत अपने यहां की सरकारी और निजी बसों में कूड़ेदान रखवाने की घोषणा की है.

पीएम मोदी के स्वच्छता के सपने को साकार करने के लिए हमीरपुर के विधायक नरेन्द्र ठाकुर जी जान से जुट गए हैं. इस अभियान के तहत विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने फैसला लिया है कि अपने क्षेत्र को पूरी तरह से स्वच्छ रखने के लिए निजी और सरकारी बसों में कूड़ेदान रखे जाएंगे ताकि सवारियां कूडे कचरे को बसों के बाहर सड़कों पर न फेंके.

विधायक नरेन्द्र  ठाकुर ने कहा कि पहले ट्रायल के तौर पर हमीरपुर में इस तरह बसों में कूडे कचरे के लिए  छोटे -छोटे कूड़ेदान लगाए जाएंगे ताकि बसों के बाहर सड़कों पर कोई कूड़ा न फेंका जाए. उन्होंने कहा कि अगर हमीरपुर में यह सफल होता है तो सरकार से आग्रह किया जाएगा कि इसे पूरे प्रदेश में लागू किया जाए ताकि स्वच्छता मिशन को सफल बनाया जा सके.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर