लाइव टीवी

हिमाचल में बेरोजगारों को नया साल का तोहफा, 1096 पदों पर होंगी भर्तियां
Hamirpur News in Hindi

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 31, 2019, 10:43 AM IST
हिमाचल में बेरोजगारों को नया साल का तोहफा, 1096 पदों पर होंगी भर्तियां
हिमाचल में नौकरियों का पिटारा खुला है. (सांकेतिक तस्वीर)

Jobs in Himachal Pradesh: सचिव जितेंद्र कंवर ने बताया कि आवेदन के लिये ऑनलाइन ही फीस भी जमा की जाएगी और भर्ती एवं पदोन्नति नियमों को पूरा करने वाले अभ्यर्थियों से 31 दिसंबर 2019 से लेकर 30 जनवरी तक आवेदन कर सकते है.

  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के बेरोजगारों (Unemployment) के लिये नया साल रोजगार का तोहफा ले कर आया है. हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HP Staff Selection Commission) के माध्यम से 25 पोस्ट कोड के अंतर्गत प्रदेश के विभिन्न विभागों में 1096 पद भरे जाएंगे. भर्ती प्रक्रिया के कारण हमेशा विवादों में रहने वाले हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) में कंडक्टरों की भर्ती प्रदेश सरकार पहली बार प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से करने जा रही है. जबकि इससे पहले बस कंडक्टर की भर्तियां परिवहन निगम खुद करता रहा है. बीते वर्ष हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के माध्यम से भी सरकार एचआरटीसी में बस कंडक्टर की भर्तियां करवा चुकी है.

यहां-यहां होंगी भर्तियां
हिमाचल पथ परिवहन निगम एचआरटीसी में बस कंडक्टर के 568 पद, प्रदेश स्वास्थ्य विभाग में स्टाफ नर्स के 349 पद, इसी विभाग में स्टैटिस्टकल असिस्टेंट के आठ और मेडिकल लैब तकनीशियन के दस, मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च में पफ्र्यूसनिस्ट का एक, आयुर्वेद विभाग में लैब तकनीशियन का एक, फोरेंसिक में लैब असिस्टेंट का एक, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर्स के11, इलेक्ट्रीशियन के पांच पद भरे जाएंगे.
स्टेनो टाइपिस्ट के 31, हिमफेड स्टोर कीपर के नौ और मार्केटिंग असिस्टेंट के के दो, महिला एवं बाल विकास विभाग में सुपरवाइजर के 41, जूनियर ऑडिटर के 13, पंचायती राज विभाग में ऑडिटर के पांच और कंप्यूटर प्रोग्रामर के तीन, विभिन्न विभागों में लिपिकों के 9, जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर के तीन, टाउन एंड कंट्री प्लनिंग में जूनियर इंजीनियर सिविल के तीन पद भरे जाएंगे.माइनॉरिटी फाइनेंस एंड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन में फील्ड असिस्टेंट का एक, वन विकास निगम में अकाउंट्स क्लर्क के 13, होमगार्ड और सिविल डिफेंस में तीन, मिल्कफेड में सीनियर तकनीशियन (इलेक्ट्रिकल), तकनीशियन (रेफ्रिजरेटर) के चार और तकनीशियन इलेक्ट्रिकल का एक पद भरा जाएगा.

ये है आवेदन की अंतिम तिथि
सचिव जितेंद्र कंवर ने बताया कि आवेदन के लिये ऑनलाइन ही फीस भी जमा की जाएगी और भर्ती एवं पदोन्नति नियमों को पूरा करने वाले अभ्यर्थियों से 31 दिसंबर 2019 से लेकर 30 जनवरी तक आवेदन कर सकते है.

बिजली बोर्ड में भी होंगी 3034 पदों पर भर्तियांराज्य सरकार ने बिजली बोर्ड में कनिष्ठ अभियंता के 270 पद, जूनियर ड्रॉफ्टमैन के 125 पद, विभिन्न तकनीकी कर्मचारियों के 2040 पद, जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी) के 575 पद व लॉ. ऑफिसर के 3 पदों को भरने के लिए स्वीकृति प्रदान की है. बिजली बोर्ड में कुल 3034 पदों को भरने हेतु स्वीकृति प्रदान की गई है.

ये भी पढ़ें: मछली के पैसे मांगे तो युवकों ने दुकानदार को गाड़ी से रौंद डाला, मौत

पाकिस्तानी WhatsApp ग्रुप में हिमाचल-पड़ोसी राज्यों के 300 नंबर जोड़े, अलर्ट

VIDEO: शिमला बस स्टेंड के पास युवकों और किन्नरों के बीच मारपीट, कपड़े उतारे

हिमाचल सरकार की खुली पोल, CM के गृहजिले में LGP कनेक्शन से वंचित परिवार

हिमाचल में झीलें जमी, माइनस में लुढ़का पारा, बर्फबारी से होगा नए साल का आगाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 31, 2019, 10:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर