लाइव टीवी

हिमाचल: बेटे की शहादत का गम सह नहीं सकी मां, अंतिम संस्कार के बाद तोड़ा दम
Hamirpur News in Hindi

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 2, 2020, 2:13 PM IST
हिमाचल: बेटे की शहादत का गम सह नहीं सकी मां, अंतिम संस्कार के बाद तोड़ा दम
हिमाचल के हमीरपुर के शहीद वरूण शर्मा. (FILE PHOTO)

शहीद (Martyr) वरुण की मां विमला देवी की उम्र महज 56 वर्ष थी. वो अपने बेटे की मौत का गम नहीं सह पाईं, इसके चलते बुधवार सुबह उनकी हृदय गति (Heart Attack) रुक गयी और वो चल बसीं

  • Share this:
हमीरपुर. सियाचिन ग्लेशियर (Siachin Glacier) में शहीद हुए हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के हमीरपुर (Hamirpur) जिले के वरुण की चिता की अग्नि बुझी भी नहीं थी कि उनकी मां विमला का भी देहांत हो गया. मां अपने बेटे के वियोग का ये गम सह न सकीं और बुधवार सुबह उन्होंने अपने घर में अंतिम सांस ली. शहीद (Martyr) वरुण की मां विमला देवी की उम्र महज 56 वर्ष थी. वो अपने बेटे की मौत का गम नहीं सह पाईं, इसके चलते बुधवार सुबह उनकी हृदय गति (Heart Attack) रुक गयी और वो दुनिया से चल बसीं.

मंगलवार को शहीद का अंतिम संस्कार
जानकारी के मुताबिक, 29 दिसंबर, 2019 को चंड़ीगढ़ में चंडी मंदिर में वरुण शर्मा का निधन हो गया था. वो सियाचिन ग्लेशियर के पास चीन बॉर्डर पर ड्यूटी पर तैनात थे. यहां उन्हें ब्रेन स्ट्रोक हुआ जिसके बाद उनका निधन हो गया. वरुण का पार्थिव शरीर 31 दिसंबर, 2019 को उनके पैतृक घर हमीरपुर पहुंचा था. वरुण का यहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. मगर उनके अंतिम संस्कार के एक दिन बाद उनकी मां का भी निधन हो गया.

चंडी मंदिर में थे भर्ती

जानकारी के मुताबिक, लेह से आगे चीन सीमा की पोस्ट पर 34 साल के वरुण शर्मा वरुण की तैनाती थी. बीते 20 दिसंबर को बर्फबारी और ठंड की वजह से वरुण को ब्रेन स्ट्रोक हुआ था. मौसम खराब होने के चलते वहां हेलीकाप्टर उड़ान नहीं भर सका तो वरुण को इलाज के लिए लाना पड़ा. लेह से नायक वरुण को चंडी मंदिर पहुंचाया गया. 2-डोगरा में तैनात शहीद वरुण का सेना में बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है. मूलतः हमीरपुर शहर के साथ लगे दुलेड़ा गांव के रहने वाले शहीद वरुण शर्मा के निधन से इलाके में शोक की लहर है.

15 साल पहले सेना में हुए थे भर्ती
शहीद वरुण शर्मा ने करीब 15 साल पहले भारतीय सेना जॉइन की थी. पंचायत के प्रधान बलवंत धीमान ने बताया कि वरुण मिलनसार स्वभाव के थे, उनमें देशभक्ति का जज्बा कूट-कूट कर भरा हुआ था.ये भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश में मौसम ने फिर बदली करवट, इन जिलों में हो सकती है भारी बर्फबारी

ऊना: पुलिस के जवानों ने धूमधाम से किया न्यू ईयर का स्वागत

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 2, 2020, 10:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर