खेतों में छलांग लगाने वाले नमन ठाकुर की निगाहें अब नेशनल चैंपियनशिप पर

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: June 1, 2019, 4:29 PM IST
खेतों में छलांग लगाने वाले नमन ठाकुर की निगाहें अब नेशनल चैंपियनशिप पर
नमन ठाकुर अपने दादा उधम सिंह के साथ

हमीरपुर के खेतों में छलांग लगाने वाले नमन का चयन नेशनल गेम्स के लिए हो गया है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर के खेतों में छलांग लगाने वाले नमन का चयन नेशनल गेम्स में होने पर आज पूरे परिवार में खुशी का माहौल बन गया है. डुग्घा कलां के निवासी नमन ठाकुर ने नालागढ़ में संपन्न हुई राज्य स्तरीय एथलेक्टिस प्रतियोगिता में लंबी कूद में गोल्ड मेडल हासिल किया है. नमन ठाकुर का चयन अब नेशनल एथलेक्टिस प्रतियोगिता के लिए हुआ है जो कि नवंबर माह में जम्मू में होना तय है. नमन ठाकुर का चयन नेशनल गेम्स में होने पर परिवारजनों ने खुशी जाहिर की है. नमन ने 5 मीटर लंबी कूद लगाकर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में गोल्ड जीता है और अब इससे भी लंबी कूद लगाकर नेशनल खेलों में गोल्ड जीतना चाहता है. नौवीं कक्षा में पढ़ने वाले नमन ठाकुर ने बताया कि बचपन से ही लंबी कूद के लिए दिलचस्पी रहती थी और इसी के चलते पहले खेतों में छलांगे लगाते रहता था, लेकिन बाद में डुग्घा स्कूल में लंबी कूद सीखने का मौका मिला और अब राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भी गोल्ड मेडल जीता. उन्होंने बताया कि गोल्ड मेडल पांच मीटर लंबी कूद में मिला है. नमन ने बताया कि लंबी कूद में नेशनल प्रतियोगिता में भी गोल्ड लाने के लिए सिंथेटिक ट्रैक अणु मैदान में प्रेक्टिस कर रहा हूं.

पहले कूद लगाने के लिए मिलती थी गालियां

नमन ठाकुर की माता रीना देवी ने बताया कि बचपन से ही खेतों में छलांगे लगाता था और उस समय नमन को गालियां भी दी जाती थी, लेकिन आज खुशी है कि नमन का चयन नेशनल खेलों के लिए हुआ है. उन्होंने उम्मीद जताई कि नमन नेशनल खेलो में हमीरपुर का नाम रोशन करेगा.

नमन के दादा उधम सिंह व दादी निर्मला देवी ने अपने पोते नमन का चयन नेशनल गेम्स में होने पर खुशी जाहिर की और कहा कि नेशनल खेलो में भी नमन जिला का नाम रोशन करेगा।

सातवीं कक्षा में लंबी कूद के लिए मिला था सिल्वर मेडल

बता दे कि नमन ठाकुर ने इससे पहले भी सातवीं कक्षा में लंबी कूद में सिल्वर मेडल जीता था और अब नमन सुबह शाम नेशनल खेलों के लिए मैदान में पसीना बहा रहा है ताकि नेशनल में नाम कमा सके. नमन ठाकुर की छोटी बहन तानिया ठाकुर ने भी अपने भाई के लिए नेशनल खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने की बात कही है.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा न दें: प्रकाश चौधरी, पूर्व मंत्री
Loading...

 नागपुर बना आगपुर, तमतमाया राजस्थान, हिमाचल को सूरज की लगी नजर

VIDEO: गोविंद सागर झील पर बने एशिया के सबसे ऊंचे पुल में आईं दरारें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 1, 2019, 4:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...