Home /News /himachal-pradesh /

COVID-19: NIT हमीरपुर में 69 स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव, अब तक 149 छात्र हुए संक्रमित

COVID-19: NIT हमीरपुर में 69 स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव, अब तक 149 छात्र हुए संक्रमित

हमीरपुर जिले में तकनीकी संस्थान एनआईटी के 69 विद्यार्थियों कोरोना संक्रमित पाए गए गए हैं.

हमीरपुर जिले में तकनीकी संस्थान एनआईटी के 69 विद्यार्थियों कोरोना संक्रमित पाए गए गए हैं.

Corona Virus in Hamirpur: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच जिला स्वास्थ्य विभाग ने जिला कोविड केयर सेंटर, जिला कोविड हेल्थ सेंटर को खोल दिया है और यहां मरीजों को रखने के लिए तैयारियां पूर्ण कर ली हैं. हालांकि, शुक्रवार तक यहां कोई भी मरीज भर्ती नहीं किया गया है, लेकिन मरीजों को रखने के लिए तैयारियां पूर्ण कर ली हैं.

अधिक पढ़ें ...

हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में तकनीकी संस्थान एनआईटी के 69 विद्यार्थियों कोरोना संक्रमित पाए गए गए हैं. शुक्रवार को जिले में कुल 85 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं. एनआईटी में लगातार चौथे दिन कोरोना का विस्फोट हुआ है और यहां चार दिनों में 147 छात्र कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. वहीं, शुक्रवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट में कुल 45 लोग संक्रमित निकले, जिनमें एनआईटी के 27 मामले शामिल हैं. वहीं आरटीपीसीआर में 40 लोग संक्रमित निकले हैं, जिनमें से 32 एनआईटी के हैं.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच जिला स्वास्थ्य विभाग ने जिला कोविड केयर सेंटर, जिला कोविड हेल्थ सेंटर को खोल दिया है और यहां मरीजों को रखने के लिए तैयारियां पूर्ण कर ली हैं. हालांकि, शुक्रवार तक यहां कोई भी मरीज भर्ती नहीं किया गया है, लेकिन मरीजों को रखने के लिए तैयारियां पूर्ण कर ली हैं. छह-छह स्टाफ सदस्यों की टीमें भी ड्यूटी के लिए गठित कर दी हैं, जिनमें दो चिकित्सक व चार पैरामेडिकल स्टाफ के सदस्य हैं.
ओपीडी में आने के लिए टेस्ट जरूरी
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मेडिकल कॉलेज हमीरपुर की अधिकतर ओपीडी में जांच से पूर्व कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है. ओपीडी में जाने से पहले मरीजों को पर्ची काउंटर के पास ही रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाना होगा. इनमें मेडिसिन, फेफड़े रोग, ईएनटी, आंख रोग और डेंटल ओपीडी प्रमुख हैं. इनमें जांच से पूर्व मरीजों को रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाना होगा. मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रमेश चौहान का कहना है कि मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल हमीरपुर में कोरोना की टेस्टिंग को बढ़ा दिया गया. कुछ ओपीडी में चेकअप से पहले मरीजों को रैपिड एंटीजन टेस्ट अनिवार्य किया गया है. पिछले कुछ दिनों में एनआईटी हमीरपुर में अधिक विद्यार्थी संक्रमित पाए गए हैं और जिले में भी अधिक मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में एहतियातन कदम उठाते हुए टेस्टिंग को बढ़ा दिया गया है.

अस्पताल स्टाफ को सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करवाने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं. सीएमओ डॉ. आरके अग्निहोत्री ने कहा कि एनआईटी हमीरपुर को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. शुक्रवार को यहां 69 मामले पॉजिटिव आए हैं. इनके समेत जिला में कुल 85 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं.
जिले में बढ़ने लगे एक्टिव केस
हमीरपुर जिला में एक सप्ताह के भीतर ही कोरोना पीजीटिव मामलों मे बेहताशा बृढि से स्वास्थ्य विभाग की चिंताए बढा दी है और अब तक 233 एक्टिव मामले सामने आने पर जिला प्रशासन भी सर्तक हो गया है.

Tags: Anti-Corona vaccine, Corona Virus Alert, Himachal pradesh, Shimla News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर