लाइव टीवी

हमीरपुर: कर्फ्यू लगने से रोजगार छीना, पति ने लगाया फंदा, पत्नी ने बचाया
Hamirpur News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: March 26, 2020, 10:56 AM IST
हमीरपुर: कर्फ्यू लगने से रोजगार छीना, पति ने लगाया फंदा, पत्नी ने बचाया
हमीरपुर के नादौन में सुसाइड का प्रयास.

Corona Virus in Himachal: अस्पताल में उपचार के दौरान पुलिस ने पीड़ित परिवार को एक हजार रुपये नकद सहायता राशि भी दी है. फिलहाल, सतीश की हालत स्थिर बनी हुई है.

  • Share this:
नादौन (हमीरपुर). कोरोना वायरस (Corona Virus) के खौफ के चलते पूरे देश को शटडाउन किया गया है. ऐसे में दिहाड़ीदारों की परेशानी बढ़ गई है. इसी वजह से एक मजदूर ने फंदा (Hanging) लगाया दिया. हालांकि, इस दौरान पत्नी की मुस्तैदी से उसकी जान बच गई.
जानकारी के अनुसार, घटना हमीरपुर जिले के उपमंडल नादौन की है. यहां एक प्रवासी ने कर्फ्यू की वजह से रोजगार छीनने पर बुधवार शाम को आत्महत्या का प्रयास किया.

पत्नी ऐसे बचाया
प्रवासी ने फंदा डालकर छत से लटकाने का प्रयास किया, लेकिन इसी दौरान उसकी पत्नी ने देख लिया और दराट से फंदा काटकर पति की जान बचा ली, पत्नी ने शोर मचाते हुए आसपास के लोगों को बुलाया और स्थानीय लोगों ने एंबुलेंस बुलाई. एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नादौन पहुंचाया. बाद नादौन थाना से पुलिस टीम अस्पताल जाकर पीड़ित व्यक्ति की पत्नी के बयान लिए.



मजदूरी करता है परिवार
बयान में आत्महत्या का प्रयास करने वाले सतीश कुमार की पत्नी फूल कुमारी ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं तथा नादौन के गांव जलाड़ी में किराये पर रहते हैं. वह मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करते हैं. लेकिन, लॉकडाउन और कर्फ्यू के कारण अब रोजगार नहीं मिल रहा. घर पर रहने को मजबूर हैं.

घर से मंगवाए थे पैसे
पैसों की कमी के कारण घर के किराये के भुगतान और खाने-पीने की सामग्री की दिक्कतें पेश आ रही हैं. पति ने घर फोन करके पैसे मांगे थे, लेकिन मदद नहीं मिली. इसके बाद पति ने फंदा लगाकर आत्महत्या की कोशिश की. अस्पताल में उपचार के दौरान पुलिस ने पीड़ित परिवार को एक हजार रुपये नकद सहायता राशि भी दी है. फिलहाल, सतीश की हालत स्थिर बनी हुई है.

ये भी पढ़ें: COVID-19: फ्रांस से लौटे लड़भड़ोल के संदिग्ध मरीज की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव

COVID-19:पैरामेडिकल स्टाफ की रिटायरमेंट अवधि बढ़ी, निजी अस्पतालों को भी आदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 10:34 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर