लाइव टीवी

नगर परिषद सुजानपुर में अध्यक्ष के बाद उपाध्यक्ष के खिलाफ भी अविश्वास प्रस्ताव

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 16, 2020, 6:09 PM IST
नगर परिषद सुजानपुर में अध्यक्ष के बाद उपाध्यक्ष के खिलाफ भी अविश्वास प्रस्ताव
पांच पार्षदों ने एडीसी हमीरपुर को ज्ञापन सौंप कर उपाध्यक्ष को हटाने की मांग की.

एडीसी रत्न गौतम ने कहा कि नगर परिषद सुजानपुर के नुमाइदें उपाध्यक्ष के खिलाफ प्रस्ताव ले कर आए है और इसमें नियमानुसार जो भी कार्यवाही बनती है, वह अमल में लाई जाएगी.

  • Share this:
हमीरपुर. हमीरपुर जिले के नगर परिषद सुजानपुर (Sujanpur Municipal Coucil) में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद को लेकर खींचतान बढ़ती जा रही है. नगर परिषद सुजानपुर के अध्यक्ष के बाद अब वहां की उपाध्यक्ष के खिलाफ भी पार्षदों ने जिला प्रशासन के समक्ष अविश्वास प्रस्ताव पेश किया. काफी समय से सियासी समीकरणों के झूले में झूल रही नगर परिषद सुजानपुर अभी तक बिना अध्यक्ष के चल रही है. ऐसे में अब उपाध्यक्ष के खिलाफ भी अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है, जोकि अच्छे संकेत नहीं हैं. नगर परिषद के नौ मे से पांच पार्षदों ने एडीसी हमीरपुर को ज्ञापन सौंप कर उपाध्यक्ष को हटाने की मांग की है. इन पांच में दो कांग्रेस के पार्षद है, तीन पार्षद बीजेपी समर्थित हैं.

एक माह पहले भी लाया था प्रस्ताव
बता दें कि लगभग एक माह पूर्व नगर परिषद सुजानपुर के अध्यक्ष अशोक मेहरा के खिलाफ भी अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था. पांच पार्षदों ने नगर परिषद सुजानपुर की उपाध्यक्ष कमलेश कुमारी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया. गौरतलब है कि एक महीना पहले नगर परिषद उपाध्यक्ष कमलेश कुमारी के साथ-साथ वार्ड नंबर एक से रमन भटनागर, वार्ड नंबर सात से सुमन, वार्ड तीन से मनोज और पांच से अनिता कुमारी ने नगर परिषद अध्यक्ष अशोक मेहरा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भेजा था.

कार्यप्रणाली सवारों के घेरे में

पूर्व अध्यक्ष एवं पार्षद मनोज ठाकुर ने कहा कि सुजानपुर नगर परिषद में दो ही कांग्रेस के समर्थित पार्षद है और पहले भी कार्यप्रणाली सुचारू ढंग से चले, इसलिए समर्थन दिया गया था, लेकिन अब आपसी खींचतान के चलते काम नहीं हो रहे है जिस के चलते उपाध्यक्ष को पद से हटाने की मांग की जा रही है. पूर्व अध्यक्ष अशोक कुमार का कहना है कि मेरे कार्यकाल के दौरान रखे गए प्रस्तावों पर आज तक कोई काम नहीं हुआ है और उपाध्यक्ष की कार्यप्रणाली सवारों के घेरे में चल रही है, जिस कारण उपाध्यक्ष को हटाने की मांग की जा रही है.

यह बोले एडीसी
एडीसी रत्न गौतम ने कहा कि नगर परिषद सुजानपुर के नुमाइदें उपाध्यक्ष के खिलाफ प्रस्ताव ले कर आए है और इसमें नियमानुसार जो भी कार्यवाही बनती है, वह अमल में लाई जाएगी.ये भी पढ़ें: हिमाचल विधानसभा के स्पीकर पद से डॉ. बिंदल का इस्तीफा, कल भरेंगे नामांकन

हिमाचल में फिर अपने तेवर दिखाएगा मौसम, शिमला में हल्की बारिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 5:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर