लाइव टीवी

12 साल अतिक्रमण के खिलाफ लड़ रहे 82 वर्षीय प्यारे लाल, अब CM से लगाई गुहार

News18 Himachal Pradesh
Updated: October 19, 2018, 4:17 PM IST
12 साल अतिक्रमण के खिलाफ लड़ रहे 82 वर्षीय प्यारे लाल, अब CM से लगाई गुहार
82 साल के प्यारे लाल.

वर्ष 2006 से अतिक्रमण को हटाने के लिए लड़ रहे बुजुर्ग सरकारी कार्यालय के चक्कर काटने को मजबूर हैं.

  • Share this:
हाईकोर्ट के अतिक्रमण हटाने के आदेशों पर हमीरपुर जिला के बैरी गांव में प्रश्नचिन्ह लग रहा है, क्योंकि आरटीआई में भी अवैध कब्जा होने की पुष्टि होने पर कार्रवाई नहीं हो पाई है.

इस कारण 82 वर्षीय बुजुर्ग प्यारे लाल शर्मा गांव बैरी ने अब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से गुहार लगाई है. वर्ष 2006 से अतिक्रमण को हटाने के लिए लड़ रहे बुजुर्ग सरकारी कार्यालय के चक्कर काटने को मजबूर हैं.

हमीरपुर के सुजानपुर उपमंडल के तहत बैरी गांव में सरकारी रास्ते पर पंचायत प्रधान ने अतिक्रमण कर दुकानें बनाई. आरटीआई में सरकारी भूमि पर कब्जा होने की पुष्टि हो चुकी है. एसडीएम सुजानपुर से लेकर डीसी हमीरपुर तक शिकायत को लेकर कुछ नहीं कर रहे हैं.

82 वर्षीय बुजुर्ग प्यारे लाल शर्मा ने बताया कि बैरी गांव में सरकारी रास्ता है, जिस पर वर्तमान में पंचायत प्रधान ने अतिक्रमण करते हुए कमरें बना लिए. इसके बारे में शिकायत भी की. गत वर्ष निशानदेही भी हुई, लेकिन अतिक्रमण नहीं हटाया गया. उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मांग करते हुए कहा कि मामले पर सख्त कार्रवाई की जाए.

गौरतलब है कि करीब एक दशक से ज्यादा समय से प्यारे लाल शर्मा मामले को लेकर कार्यालय के चक्कर काट रहा है. मामले में आरटीआई से भी खुलासा होने के बावजूद प्रशासन कब्जा हटाने में नाकाम रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2018, 4:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर