ऑनलाइन फ्रॉड: लग्जरी गाड़ी के चक्कर में हमीरपुर के पूर्व फौजी ने 14.62 लाख रुपये लुटाए

पिछले कई महीनों से आस लगाए बैठे बाप-बेटे को जब लग्जरी गाड़ी नहीं मिली तो उन्हें अपने साथ ठगी होने का एहसास हुआ. इसके बाद वे शिकायत लेकर पुलिस स्टेशन बड़सर पहुंचे.

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 25, 2019, 5:00 PM IST
ऑनलाइन फ्रॉड: लग्जरी गाड़ी के चक्कर में हमीरपुर के पूर्व फौजी ने 14.62 लाख रुपये लुटाए
हमीरपुर के पूर्व फौजी से ऑनलाइन ठगी हुई है.
Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 25, 2019, 5:00 PM IST
हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में ऑनलाइन ठगी के लगातार मामले सामने आ रहे हैं. अब जिला के बड़सर के चंबेह गांव का एक पूर्व सैनिक ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया है.

ठगों ने पूर्व सैनिक को लग्जरी गाडी देने के लालच से ऑनलाइन 14.62 लाख रुपये ठग लिए हैं जानकारी के अनुसार, ऑनलाइन डिलीवरी करने वाली कंपनी से मोबाइल का आर्डर दिया था. लेकिन, किन्हीं कारणों से उसने मोबाइल वापस कर दिया.

इसके बाद उन्हें अनजान मोबाइल नंबर से फोन आया कि आपका नंबर हमारी कंपनी की तरफ से लक्की ड्रॉ में विजेता के रूप में घोषित हुआ है. ईनाम के तौर पर आपको 12 लाख रुपये या स्कॉर्पियो गाड़ी दी जाएगी. अब एसपी हमीरपुर के अनुसार, पुलिस ने आरोपी को पकडने के लिए टीम रवाना कर दी है और जल्द आरोपी की धरपकड की जाएगी.

ऐसे हुई पूर्व सैनिक से ठगी

लग्जरी गाड़ी ईनाम में निकलने के बाद ठगों ने उन्हें पहले रजिस्ट्रेशन फीस के तौर पर 5500 रुपये जमा करवाने को कहा. इस बीच शातिरों ने रजिस्ट्रेशन फीस के बाद टैक्स, इंश्योरेंस और अन्य कई प्रकार की बातों में उलझाकर कुल 14,62,300 रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर करवा लिए और लग्जरी गाड़ी नहीं दी. पिछले कई महीनों से आस लगाए बैठे बाप-बेटे को जब लग्जरी गाड़ी नहीं मिली तो उन्हें अपने साथ ठगी होने का एहसास हुआ. इसके बाद वे शिकायत लेकर पुलिस स्टेशन बड़सर पहुंचे.

आरोपी को पकड़ने टीम रवाना
एसपी हमीरपुर अर्जित सेन के अनुसार, ऑनलाइन ठगी की शिकायत पुलिस में आई है. पुलिस ने आरोपी को पकडने के लिए टीम रवाना कर दी है और जल्द आरोपी की धरपकड की जाएगी. बड़सर पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन आरंभ कर दी है. एसपी ने लोगों से आह्वान किया है कि इस प्रकार की लॉटरी और ऑनलाइन गिफ्ट के लालच में न आएं. उन्होंने अपना बैंक खाता, एटीएम पिन नंबर और आधार नंबर किसी के साथ शेयर न करने की हिदायत दी है.
Loading...

ये भी पढ़ें: हिमाचल: खुदाई में निकले पानी पर तैरने वाले ‘रामसेतु’ पत्थर

PHOTOS:हिमाचली जवान का अंतिम संस्कार, बेटों ने दी मुखाग्नि

गाड़ी के चक्कर में हमीरपुर के पूर्व फौजी ने लुटाए 14.62 लाख

हिमाचल में बारिश का दौर शुरू, अब भी 38 फीसदी कम बरसे बादल

युवक को यह शौक भारी पड़ा, किन्नरों ने काट लिया उसका गुप्तांग

सड़कों पर घमासान: ये हैं शिमला में 14 सील्ड, रिस्ट्रिक्ट रोड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 25, 2019, 4:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...