लाइव टीवी

देशी-विदेशी छात्रों को पर्यावरण से जोड़ने के लिए इस स्कूल में कांफ्रेस का आयोजन

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 29, 2018, 3:46 PM IST
देशी-विदेशी छात्रों को पर्यावरण से जोड़ने के लिए इस स्कूल में कांफ्रेस का आयोजन
हमीरपुर के हिम अकादमी पब्लिक स्कूल में राउंड स्क्वेयर कांफ्रेस का आयोजन

हिमाचल में पहली बार देशी और विदेशी स्कूलों के छात्रों के लिए राउंड स्क्वेयर कांफ्रेस का आयोजन हो रहा है. इसका उद्देश्य बच्चों को पर्यावरण संरक्षण के साथ जुडने का मौका मिल सके और उन्हें संस्कृति को पहचाने का अवसर मिल सके.

  • Share this:
हिमाचल में पहली बार देशी और विदेशी स्कूलों के छात्रों के लिए राउंड स्क्वेयर कांफ्रेस का आयोजन हो रहा है. इसका उद्देश्य बच्चों को पर्यावरण संरक्षण के साथ जुडने का मौका मिल सके और उन्हें संस्कृति को पहचाने का अवसर मिल सके. हमीरपुर के हिम अकादमी पब्लिक स्कूल विकासनगर में देश के नामी स्कूलों के साथ विदेश के ओमान के स्कूल के छात्र हिस्सा ले रहे हैं. तीन दिवसीय कांफ्रेस थीम सहभागिता पर आधारित है और इससे छात्रों को काफी कुछ सीखने को मिलेगा.

हमीरपुर के हिम अकादमी पब्लिक स्कूल, विकासनगर में राउंड स्क्वेयर कांफ्रेंस का आगाज हो गया है. कांफ्रेस में देश और विदेश के विभिन्न विद्यालयों के छात्र भाग ले रहे हैं. इस मौके पर राउंड स्क्वेयर की रीजनल डायरेक्टर साउथ एशिया एंड गल्फ रीजन पापरी घोष और स्पोर्ट डायरेक्टर राजवीर संधू विशेषरूप से मौजूद रहे. तीन दिवसीय राउंड स्क्वेयर कांफ्रेंस का थीम सहभागिता रखा गया है.

हिम अकादमी पब्लिक स्कूल विकासनगर की प्रिंसिपल नैना लखनपाल ने बताया कि तीन दिवसीय राउंड स्कवेयर कांफ्रेस के माध्यम से देश और विदेश से आए हुए छात्रों को पर्यावरण को जानने—समझने का मौका मिलेगा.

उन्होंने बताया कि 140 छात्रों के समूह तीन दिन तक स्टोन पेंटिंग, भ्रमण के अलावा धर्मशाला में दलाईलामा के साथ मिलकर आध्यात्मिक गुर प्राप्त करेंगे. वहीं कार्यक्रम के दौरान कई नामी हस्तियों द्वारा बच्चों के साथ अपने अनुभव सांझा किए जाएंगे.

स्पोर्ट डाॅयरेक्टर राजवीर संधू ने कहा कि पर्यावरण को समझने के लिए यह  एक अच्छा प्लेटफार्म है और इसके माध्यम  से बच्चों  को पर्यावरण को बचाने केलिएकाम किया जा सके. उन्होने बताया कि इस काफ्रेंस से इंटरनेशनलिज्म, एडवेंचर, डेमाक्रेसी, लीडरशिप और सर्विस को पूरी तरह से सिखाया जाएगा. ग्लोबल सदस्य होने के नाते सौ स्कूलों के बच्चों को इस बारे में जागरूक किया जा  रहा है.

यह भी पढ़ें: किन्नौर महोत्सव के लिए पुलिस चाक-चौबंद, गीत व नृत्य की बड़ी हस्तियां करेंगी परफॉर्म

दो मर्डर और लड़की भगाने का आरोपी पुलिस को देखकर होटल की 5वीं मंजिल से कूदा, मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2018, 3:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर