Assembly Banner 2021

काले अंब पंचायत के कई गांव में लोगों को नहीं मिल रहा है पानी

Water issue in Hamirpur

Water issue in Hamirpur

हमीरपुर जिला के कई गांव में पानी की समस्या देखने को मिल रही है. हमीरपुर के कालेअंब पंचायत के कई गांवों में पेयजल की भारी कमी महसूस की जा रही है.

  • Share this:
हमीरपुर जिला के कई गांव में पानी की समस्या देखने को मिल रही है. हमीरपुर के कालेअंब पंचायत के कई गांवों में पेयजल की भारी कमी महसूस की जा रही है. पिछले कई दिनों से पानी नहीं आने से सैकड़ों लोगों को यहां वहां भटकना पड़ रहा है. हालांकि, इस बारे में आईपीएच विभाग में भी शिकायत की गई है लेकिन फिर भी समस्या का समाधान न होने से ग्रामीण परेशानी झेलने को मजबूर हो रहे हैं. पंचायत में एक जगह पर पाइप के टूटने पर समस्या बनी है लेकिन विभाग आंखे मूंदे बैठा हुआ है.

हमीरपुर के काले अंब पंचायत के गांव गजोह, रोपा, भारी, भारी भलेडा, गाहरा इत्यादि गांवों में बीते एक सप्ताह से पेयजल संकट गहराया हुआ है. पानी की सप्लाई ठप होने से लोगों को प्राकृतिक जल स्त्रोतों पर निर्भर होना पड़ रहा है. लेकिन फिर भी पेयजल आपूर्ति पूरी नहीं हो पा रही है. वहीं विभागीय स्तर पर भी इसका कोई समाधान नहीं निकालने जाने से ग्रामीणों में रोष पनप रहा है.

लोगों का कहना है कि पानी की सप्लाई नहीं होने से बहुत परेशानी हो रही है और आईपीएच विभाग को सूचित करने के बावजूद भी समस्या का हल नहीं हो रहा है. उन्होंने बताया कि पानी की सप्लाई नहीं होने से अब गुजारा करना मुश्किल बना हुआ है.



लोगों ने बताया कि गांव में ही एक जगह पर सड़क कार्य के चलते पानी की पाइपें टूट गई हैं लेकिन उन्हें ठीक नहीं किए जाने से अब पानी सप्लाई ठप पड़ी हुई है. लोगों ने बताया कि पशुओं को भी पानी की समस्या परेशान कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज