हमीरपुर में भूख हड़ताल और धरने पर बैठे पोलि‍टेक्निक कॉलेज के स्‍टूडेंट

पॉलिटेक्निक कॉलेज के दर्जनों छात्र-छात्राएं एसएफआई के बैनर तले गुरुवार से हमीरपुर उपायुक्त कार्यालय के बाहर भूख हड़ताल और धरने पर बैठ गए.

Jasbir Kumar
Updated: May 17, 2018, 7:54 PM IST
हमीरपुर में भूख हड़ताल और धरने पर बैठे पोलि‍टेक्निक कॉलेज के स्‍टूडेंट
भूख हड़ताल और धरने पर बैठे पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्र-छात्राएं.
Jasbir Kumar
Updated: May 17, 2018, 7:54 PM IST
हमीरपुर में निजी पॉलि‍टेक्निक कॉलेज पर ताला लगने के बाद सैकड़ों छात्र मझधार में फंसे हुए हैं. करीब तीन महीने पहले निजी पॉलि‍टेक्निक कॉलेज पर केसीसी बैंक ने करोड़ों रुपए का लोन जमा न करने के कारण ताला जड़ दिया था. इससे अब पॉलि‍टेक्निक के सैकड़ों छात्रों के भविष्य पर तलवार लटकी हुई है.

पीड़ि‍त छात्रों ने शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से समस्या के हल के लिए गुहार लगाई, लेकिन कोई हल नहीं निकला, लिहाजा एसएफआई के बैनर तले गुरुवार से दर्जनों छात्र-छात्राएं हमीरपुर उपायुक्त कार्यालय के बाहर भूख हड़ताल और धरने पर बैठ गए हैं.

भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों ने बताया कि तीन महीने से कॉलेज पर ताला लटका हुआ है. अगले महीने पेपर होने हैं, लेकिन कॉलेज प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है. उन्‍होंने बताया कि इस समस्या को लेकर शिक्षा मंत्री और सीएम से भी बात की गई, लेकिन कोई हल नहीं हुआ. अब मजबूरन हमें धरने पर बैठना पड़ा है.

वहीं स्‍टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के प्रतिनिधि अनिल मनकोटिया ने बताया कि छात्र हर जगह अपनी फरियाद लगा चुके हैं, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई. इस कारण अब एसएफआई ने भी छात्रों का सर्मथन करते हुए भूख हड़ताल और धरना शुरू कर दिया है. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि इस समस्या का हल नहीं निकाला गया तो प्रदेश सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन किया जाएगा.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर