गरीब की झोंपडी: घर बनाने के लिए सरकारी ऐड नहीं मिली तो प्रशासन से मांगा जहर

करतार चंद ने बताया कि डेढ साल पहले प्रशासन ने घर बनाने के लिए पैसे देने का वायदा किया था और इसके लिए सारी औपचारिकताएं भी जिला प्रशासन के पास पूरी की थी, लेकिन आज दिन तक कुछ नहीं मिला है.

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 14, 2019, 11:39 AM IST
गरीब की झोंपडी: घर बनाने के लिए सरकारी ऐड नहीं मिली तो प्रशासन से मांगा जहर
हमीरपुर में गरीब परिवार झोंपड़ी में रहता है.
Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 14, 2019, 11:39 AM IST
हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) सरकार के हर व्यक्ति को घर मुहैया करवाने के दावे पूरी तरह से फेल नजर आ रहे हैं, क्योंकि पिछले तीन साल से एक गरीब परिवार आसमान तले जीवन बसर करने के लिए मजबूर है. मामला हिमाचल के हमीरपुर (Hamirpur) जिले का है.

प्रशासन से मांगा जहर
मुख्यमंत्री से लेकर विधायक, डीसी से लेकर मंत्री तक फरियाद भी काम नहीं आई है. हमीरपुर नगर परिषद के वार्ड-एक में अणु के पास गरीब परिवार झोपड़ी में जीवन बसर कर रहा है और मकान बनाने के लिए पैसे नहीं होने से दर-दर की ठोकरे खा रहा है. थक हार कर गरीब परिवार अब प्रशासन से जहर मांग रहा है, ताकि कष्ट भरी जिंदगी से छुटकारा मिल सके.

ऐसे उज़ड़ा आशियाना

हमीरपुर के नगर परिषद के वार्ड एक के बाशिंदे करतार चंद के आशियाने को करीब तीन साल पहले वन विभाग ने अतिक्रमण मामले में उजाड दिया था. उसके बाद से करतार चंद झोपडी बनाकर रहते हैं. करतार चंद ने सीएम से लेकर विधायक और डीसी से लेकर मंत्रियों तक गुहार लगाई है, लेकिन आज दिन तक केवल आश्वासन ही मिले है. बरसात के दिनों में करतार चंद की हालत दयनीय बनी है. झोंपडी में लगे हुए टैंट के फट जाने से अब जरा सी बारिश से पानी टपक पड़ता है. रात के समय अंधेरे में रहने से हर वक्त जान का खतरा बना रहता है.

सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटे
करतार चंद ने बताया कि डेढ साल पहले प्रशासन ने घर बनाने के लिए पैसे देने का वायदा किया था और इसके लिए सारी औपचारिकताएं भी जिला प्रशासन के पास पूरी की थी, लेकिन आज दिन तक कुछ नहीं मिला है. उन्होंने बताया कि सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट कर पूरी तरह से थक गया हूं और अब प्रशासन से कुछ करे या फिर जहर ही दे दे. करतार चंद की पत्नी अमरो देवी ने बताया कि घर को गिराए जाने के बाद अब बनाने के लिए कोई पैसा नहीं है और प्रशासन के द्वारा भी डेढ साल से दफ्तरों के चक्कर लगवाए जा रहे हैं.
Loading...

डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने इस मसले पर कैमरे के सामने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया.

ये भी पढ़ें: क्या उपचुनाव से हिमाचल विधानसभा में फिर एंट्री करेंगे धूमल?

हिमाचल: रात को सोने गया, 3 दिन बाद कुंए से मिला युवक का शव

झोंपडी में गरीब: सरकारी ऐड नहीं मिली तो प्रशासन से मांगा जहर

ठुमके लगाते डीएसपी का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल...

अब कोई गरीब बच्चा पढ़ाई से नहीं रहेगा वंचित

हिमाचल: लापता पांचों बच्चे बरामद, मंदिर के पास मिले

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2019, 11:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...