लाइव टीवी

CM की कुर्सी जाने का मलाल! हमीरपुर में सरकार के जश्न में लोगों ने नहीं दिखाई रुचि
Hamirpur News in Hindi

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 27, 2019, 4:38 PM IST
CM की कुर्सी जाने का मलाल! हमीरपुर में सरकार के जश्न में लोगों ने नहीं दिखाई रुचि
हमीरपुर के गांधी चौक पर लगाई गई कुर्सियां और स्क्रिन.

BJP Celebration in Hamirpur: इसे क्या कहें, मलाल या फिर कुछ और… क्योंकि दो साल पहले बीजेपी में मुख्यमंत्री पद के लिए हुए फेरबदल को शायद आज भी हमीरपुर के लोग नहीं भुला पाए हैं.

  • Share this:
हमीरपुर. 27 दिसंबर को बेशक, हिमाचल सरकार (Himachal Pradesh Government) ने सूबे भर में दो साल पूरे होने पर जश्न मनाया. शिमला (Shimla) में बड़े आयोजन सहित अन्य जिलों में जिला मुख्यालयों पर लोगों को जश्न की तस्वीरें लगाने के लिए बड़ी एलईडी स्क्रिन्स (LED Screen) लगाई गई थी, लेकिन कई जिलों में लोगों ने जश्न में खास रुचि नहीं दिखाई. हमीरपुर (Hamirpur) और बिलासपुर में लोगों ने सरकार के जश्न को देखने के लिए उत्साह नहीं दिया.

हमीरपुर जिले का हाल
हमीरपुर में जश्न को दिखाने के लिए मुख्य बाजार पर स्क्रिन लगाई गई थी, लेकिन कार्यक्रम देखने के लिए लोगों ने दिलचस्पी नहीं दिखाई. यहां लगाई गई कुर्सियां खाली रह गई. हालांकि, सुबह के समय तापमान में काफी गिरावट थी, लेकिन दोपहर तक धूप खिलने पर भी गांधी चौक पर रखी कुर्सियां खाली रही. एक भी व्यक्ति ने लाइव प्रोग्राम देखने के लिए कुर्सियों पर बैठना मुनासिब नहीं समझा.

हमीरपुर को किस बात का मलाल?

इसे क्या कहें, मलाल या फिर कुछ और… क्योंकि दो साल पहले बीजेपी में मुख्यमंत्री पद के लिए हुए फेरबदल को शायद आज भी हमीरपुर के लोग नहीं भुला पाए हैं. दो साल पहले चुनाव के समय पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया गया था, लेकिन सुजानपुर सीट हारने के चलते पार्टी ने धूमल को मुख्यमंत्री नहीं बनाया था और मंडी जिला को पहली बार सरदारी मिली से जयराम मुख्यमंत्री बने. शायद कुर्सी जाने का हमीरपुर जिले को कहीं ना कहीं मलाल है.

हमीरपुर के गांधी चौक का नजारा.
हमीरपुर के गांधी चौक का नजारा.


हमीरपुर वासियों की बेरुखी जगजाहिर हमीरपुर गांधी चौक पर लाइव प्रोग्राम को देखने के लिए हमीरपुर वासियों की बेरुखी इसी ओर इशारा कर रही थी कि लोगों का सरकार के जश्न के लिए कोई रुचि नहीं है. इक्का-दुक्का जिला प्रशासन के नुमाइंदे और कुछ सुरक्षा कर्मी ही गांधी चौक पर दिखे है. इतना ही नहीं, स्थानीय दुकानदारों ने भी कार्यक्रम देखने के लिए अपनी दुकानों से निकलने की जहमत नहीं की. प्रदेश सरकार के जश्न के लिए हमीरपुर वासियों की बेरुखी जगजाहिर हुई है.

ये भी पढ़ें:अमित शाह का राहुल को चैलेंज- साबित करें, कहां लिखी है नागरिकता छीनने की बात

CM की कुर्सी जाने का मलाल! हमीरपुर में सरकार के जश्न पर नहीं दिखाई रुचि

शिमला में अमित शाह के भाषण के दौरान सुरक्षा कर्मी को आया चक्कर, गश खाकर गिरा

खेतों में करंट लगने से दो भाईयों की मौत, 5 दिन पहले हुआ था पिता का निधन

हिमाचल सरकार जश्न मना रही थी, PWD ने ठंड में गरीब का आशियाना तोड़ डाला

हिमाचल में सरिया फैक्ट्री में ब्लास्ट, 1 मजदूर की मौत, चार PGI रेफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 27, 2019, 4:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर