• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल के इकलौते सैनिक स्कूल में आठवीं के स्टूडेंट से रैगिंग, FIR

हिमाचल के इकलौते सैनिक स्कूल में आठवीं के स्टूडेंट से रैगिंग, FIR

हिमाचल के हमीरपुर में है सैनिक स्कूल.

हिमाचल के हमीरपुर में है सैनिक स्कूल.

Ragging in Sainik School Tihra: 2017-18 और 2018-19 में एनडीए में सर्वाधिक बच्चों का चयन होने पर रक्षा मंत्रालय इस स्कूल को सम्मानित कर चुका है.

  • Share this:
हमीरपुर. देश भर में सबसे अधिक सैन्य अफसर देने वाले और हिमाचल (Himachal Pradesh) के एकमात्र सैनिक स्कूल सुजानपुर-टिहरा (Sainik School Sujanpur-Tihra ) में रैगिंग (Ragging) का मामला सामने आया है. आरोप है कि आठवीं के छात्र से रैगिंग की गई है. मामला सामने आने के बाद मनाली (Manali) क्षेत्र के रहने वाले माता-पिता बच्चे को घर ले गए हैं. हमीरपुर पुलिस (Hamirpur Police) ने हिमाचल प्रदेश एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन प्रोहिबिटेशन ऑफ रैगिंग एक्ट 2009 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

ये आरोप लगाए
पीड़ित छात्र के पिता ने ई-मेल से हमीरपुर पुलिस (Hamirpur Police) को शिकायत दी है. आरोप लगाया है कि दसवीं के छात्र ने उनके बच्चे को प्रताड़ित किया है. इससे उनका बच्चा सहम गया है. उधर, स्कूल प्रिंसिपल कैप्टन एके पॉल ने बताया कि जिस छात्र के माता-पिता ने रैगिंग के आरोप लगाए हैं, वह स्कूल से दो बार भाग चुका है. रैगिंग के आरोप निराधार हैं. अगर रैगिंग हुई थी तो बच्चे को स्कूल से हटाने के बाद ही शिकायत क्यों की गई?

यह बोले एसपी
मामले को लेकर एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ने कहा कि स्कूल में 22 जनवरी तक छुट्टियां हैं. अब स्कूल खुलने के बाद ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. गौरतलब है कि सुजानपुर सैनिक स्कूल में रैगिंग का यह पहला मामला है. इससे विद्यार्थियों की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं. यह स्कूल छठी से बारहवीं तक है. बच्चों के लिए हॉस्टल सुविधा है. 2017-18 और 2018-19 में एनडीए में सर्वाधिक बच्चों का चयन होने पर रक्षा मंत्रालय इस स्कूल को सम्मानित कर चुका है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल के पूर्व उद्योग मंत्री ने पहाड़ खोदने पर खर्चे 140 करोड़, होगी जांच!

मंडी का गबरू आशीष शर्मा बना फ्लाइंग ऑफिसर, उड़ाएगा फाइटर जेट

मंडी में सुनिश्चित किया जाएगा फुटबॉल का स्पोर्टस हॉस्टल- सीएम जयराम ठाकुर

जब भरी सभा में अनिल शर्मा को मंत्री महेंद्र सिंह-रामस्वरूप ने सुनाई खरी-खरी

हादसे में घायल बच्चा कोमा में PGI में भर्ती, परिवार के पास नहीं इलाज के पैसे

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज