हिमाचल के बड़ू पॉलीटेक्निक कॉलेज में फर्स्ट ईयर के छात्र से रैगिंग, FIR

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 12, 2019, 10:39 AM IST
हिमाचल के बड़ू पॉलीटेक्निक कॉलेज में फर्स्ट ईयर के छात्र से रैगिंग, FIR
हमीरपुर जिले के बड़ू स्थित बहुतकनीकी कालेज में रैगिंग का मामला.

एसपी हमीरपुर अर्जित सेन का कहना है कि पॉलीटेक्निक कालेज में तृतीय समेस्टर के छात्र पर प्रथम समेस्टर के छात्र की रैगिंग का आरोप लगा है. एंटी रैगिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

  • Share this:
हमीरपुर. हमीरपुर जिले के बड़ू स्थित बहुतकनीकी कालेज (Hamirpur Polytechnic College) में रैगिंग (Ragging) का मामला सामने आया है. शिकायत के बाद पुलिस ने एंटी रैगिंग एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है. कॉलेज में रैगिंग का मामला सामने आने पर कालेज के दूसरे छात्र भी सहमे हुए है. तृतीय समेस्टर के मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्र पर आरोप है कि नशे में टल्ली होकर उसने प्रथम वर्ष के छात्र की पिटाई के साथ पैसे भी मांगे.

पैसे मांगने और पीटने का आरोप
जानकारी के अनुसार, हमीरपुर में प्राइवेट पीजी में रह रहे प्रथम समेस्टर के छात्र ने मैकेनिकल इंजीनियरिग (Mechanical Engineering) के तृतीय वर्ष के छात्र पर रैंगिग का आरोप लगाया है. आरोप है कि नशे में धुत्त होकर पिटाई करने के साथ पैसे मांगे जाते हैं. और यह सिलसिला पिछले कई दिन से चल रहा है.

यह बोले एसपी

इस मामले पर एसपी हमीरपुर (SP Hamirpur) अर्जित सेन का कहना है कि पॉलीटेक्निक कालेज में तृतीय समेस्टर के छात्र पर प्रथम समेस्टर के छात्र की रैगिंग का आरोप लगा है. एंटी रैगिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की गहनता से पड़ताल कर रही है.

हमीरपुर जिले के बड़ू स्थित बहुतकनीकी कालेज में रैगिंग का मामला.
हमीरपुर जिले के बड़ू स्थित बहुतकनीकी कालेज में रैगिंग का मामला.


प्रशासन की लापरवाही
Loading...

गौरतलब है कि कालेज परिसर में रैंगिग का मामला सामने आने के बाजूवद कालेज परिसर में रैंगिग के बारे में लगाई गए सूचना पटट पर आज दिन तक संपर्क नंबर तक नहीं लिखे गए हैं. इससे साफ जाहिर हो रहा है कि कालेज प्रशासन रैगिंग को लेकर कितना सीरियस है. संपर्क नंबरों की जगह पर कागज चिपका दिया गया है और ऐसी स्थिति में अगर छात्र किसी को शिकायत भी करें तो कहां करे?

ये भी पढ़ें: महिला टीचर से प्रताड़ना: उच्च शिक्षा उपनिदेशक, प्रिंसिपल और DPI पर होगी FIR

धर्मशाला: खतरे के निशान से ऊपर पहुंचा पौंग डैम का पानी

पीड़िता ने अधिकारी के गलत व्यवहार मामले की जांच कराने की मांग एसपी से की

जोगिंद्रनगर में 21 किलो भुक्की के साथ पंजाब के दो युवक गिरफ्तार

हिमाचल: युवती से रेप के बाद विदेश चला गया था आरोपी, लौटते ही गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 10:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...