Hamirpur: ब्लैकमेल कर रहा था RTI एक्टिविस्ट, 50 हजार रुपये लेते हुए गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
(सांकेतिक तस्वीर)

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. (सांकेतिक तस्वीर)

RTI Activist Arrested in Hamirpu: आरटीआई एक्टिविस्ट यशपाल सिंह के खिलाफ कई दिनों से शिकायतें मिल रही थीं. विजिलेंस टीम कई दिनों से इस पर नजर थी. अब विजिलेंस टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 8:52 AM IST
  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश की सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) से शिकायत वापस लेने की एवज में ब्लैकमेल करने वाले आरटीआई एक्टिविस्ट को विजिलेंस ने 50 हजार लेते रंगे हाथों गिरफ्तार (Arrest) किया है. मामला हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) जिले के उपमंडल बड़सर के ढटवाल स्थित महारल क्षेत्र का है.

विजिलेंस विभाग हमीरपुर से मिली जानकारी के अनुसार, आरटीआई एक्टिविस्ट यशपाल सिंह, गांव जांगली, बड़सर (हमीरपुर) को विनोद कुमार से 50 हजार रुपये लिए। शुक्रवार को सरकारी स्कूल महारल के पास रंगे हाथों दबोचा गया. आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद विजिलेंस की टीम आगामी कार्रवाई में जुट गई है.

आरोपी के खिलाफ मिल रही थी शिकायतें

बताया जा रहा है कि आरटीआई एक्टिविस्ट यशपाल सिंह ने विनोद कुमार के खिलाफ सीएम हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज करवाई थी. उसी शिकायत को वापस लेने की एवज में उसने विनोद कुमार से 50 हजार रुपये मांगे थे. शुक्रवार दोपहर बाद यशपाल सिंह जैसे ही विनोद कुमार से पैसे लेने महारल स्कूल के समीप पंहुचा, उसी दौरान विजिलेंस की टीम ने उसे पैसों के साथ दबोच लिया. आरटीआई एक्टिविस्ट यशपाल सिंह के खिलाफ कई दिनों से शिकायतें मिल रही थीं. विजिलेंस टीम कई दिनों से इस पर नजर थी.
लालमन शर्मा, डीएसपी, विजिलेंस, हमीरपुर ने बताया कि शुक्रवार को विजिलेंस की टीम ने महारल स्कूल के पास यशपाल को रिश्वत के पैसों के साथ गिरफ्तार कर लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज