लाइव टीवी

हिमाचल के इकलौते सैनिक स्कूल का डाटा हैक, ‘10 हजार रुपये दो, एडमिशन पाओ’
Hamirpur News in Hindi

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 24, 2020, 12:44 PM IST
हिमाचल के इकलौते सैनिक स्कूल का डाटा हैक, ‘10 हजार रुपये दो, एडमिशन पाओ’
हमीरपुर के सुजानपुर में है सैनिक स्कूल.

एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन की मानें तो सैनिक स्कूल के साथ उनका संपर्क हुआ है. कांगड़ा में ऐसे दो मामले सामने आएं हैं. एक मामला बैजनाथ और दूसरा धर्मशाला में और तीसरा रोहड़ू में दर्ज किया गया है.

  • Share this:
हमीरपुर/धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) जिले में सूबे के एकमात्र सैनिक स्कूल (Sanik School) सुजानपुर (टीहरा) में एडमिशन पाने के लिए लोगों के साथ ठगी का मामला सामने आए हैं. फर्जी फोन से लोगों को ठगने का प्रयास किया जा रहा है. इसकी शिकायत हमीरपुर पुलिस के पास पहुंची है. दरअसल, सैनिक स्कूल का इंटरनल डाटा (Data Hacket) हैक कर वारदात को अंजाम दिया गया है.

एसपी हमीरपुर (SP Hamirpur) अर्जित सेन के अनुसार, दिल्ली से कई लोगों को मोबाइल पर फोन करके दस हजार रुपये की डिमांड कर बच्चों के प्रवेश के लिए प्रलोभन दिए जा रहे हैं, जिसकी पुलिस जांच में जुटी हुई है.

ये है मामला
सैनिक स्कूल में बच्चों की एडमिशन करवाने के लिए दिल्ली से रवि कुमार नाम का शख्स 9748959328 मोबाइल नंबर से फोन करता है और लोगों से कहता है कि अकाउंट नंबर 64205665399 पर दस हजार जमा करवा दो, आपके बच्चे की सिलेक्शन सैनिक स्कूल में हो जाएगी. इसके बाद जब उससे बातचीत की जाती है तो वह गारंटी के साथ आपके बच्चे को सैनिक स्कूल में सिलेक्ट करने की बात करता है.

यह बोले एसपी
एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ने बताया कि फर्जी कॉल से बचें और बिना जान-पहचान किसी के अकाउंट में पैसा ट्रांसफर न करें. उन्होंने बताया कि फर्जी कॉल का मामला कांगडा जिला में भी दर्ज हुआ है और हमीरपुर पुलिस भी इस तरह के काम में जुटे हुए लोगों की तलाश में जुटी हुई है.

कांगड़ा में सामने आए मामलेउधर, एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन की मानें तो सैनिक स्कूल के साथ उनका संपर्क हुआ है. कांगड़ा में ऐसे दो मामले सामने आएं हैं. एक मामला बैजनाथ और दूसरा धर्मशाला में और तीसरा रोहड़ू में दर्ज किया गया है. पुलिस भी इन शिकायतों पर संजीदगी के साथ तफ्तीश कर रही है तो वहीं आम लोगों को भी ऐसे जालसाजों से आगाह रहने की अपील कर रही है.

ये भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस परेड में कुल्लू दशहरा की झांकी,फिर राजपथ पर उतरेंगे भगवान रघुनाथ

चमत्कार या कुछ और...! 19 साल मौन रहे सिरमौर के शिक्षक की लौटी आवाज

हिमाचल प्रदेश में 31 मार्च तक अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादलों पर रोक

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 12:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर