लाइव टीवी

सरकाघाट क्रूरता केस: पीड़ित बुजुर्ग बोली-मुझे श्मशानघाट ले जाने की फिराक में थे आरोपी

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 14, 2019, 5:24 PM IST
सरकाघाट क्रूरता केस: पीड़ित बुजुर्ग बोली-मुझे श्मशानघाट ले जाने की फिराक में थे आरोपी
न्यूज18 हिमाचल से बातचीत के दौरान बुजुर्ग महिला.

Sarkaghat Old Lady Case: राजदेई के पति भारतीय सेना थे. बहुत साल पहले पति की मौत हो चुकी है और राजदेई की दो बेटियों की शादी हो चुकी है.

  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिले में सरकाघाट (Sarkaghat) में क्रूरता (Cruelty) की शिकार हुई 81 साल की पीड़िता बुजुर्ग राजदेई अपनी बेटी के घर में पुलिस (Police) के पहरे में है. राजदेई ने कैमरे के सामने न्यूज-18 हिमाचल (News 18Himachal) पहली बार दास्तां बयां की है. बुजुर्ग राजदेई ने न्यूज-18 को बताया कि ग्रामीण जबरदस्ती धकेल कर उसे श्मशानघाट ले जाने की फिराक में थे. उस दिन बड़ी मुश्किल से बच पाई थी.

यह है मामला
दरअसल, छह नवंबर सरकाघाट (Sarkghat) में गांव समाहल में 81 वर्षीय राजदेई के साथ गांव के कुछ लोगों ने बर्बरता की. गांव वालों ने देवता के नाम पर बुजुर्ग के मुंह पर कालिख पोती और गले में जूतों की माला पहनाकर उसे गांव में घुमाया. इस सारे प्रकरण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो मामला सामने आया. बाद में पुलिस ने 24 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. 24 आरोपियों में 9 महिलाएं भी शामिल हैं.

पति की है मौत, बेटियों की हो चुकी है शादी

राजदेई के पति भारतीय सेना थे. बहुत साल पहले पति की मौत हो चुकी है और राजदेई की दो बेटियों की शादी हो चुकी है. घटना के बाद राजदेई पूरी तरह से टूट चुकी है और किसी से भी बात करने के लिए राजी नहीं हो रही है. पूरी तरह से सहमी हुई राजदेई को किसी से भी न्याय की उम्मीद नहीं थी, लेकिन मीडिया के पास घटना के आने के बाद अब राजदेई को कुछ उम्मीद जगी है.

मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी.
मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी. (File Photo)


आरोपियों पर हो कड़ी कार्रवा-दामादहमीरपुर में राजदेई के दामाद के घर पर पुलिस (Mandi Police) की तैनाती हुई है और इससे अब बुजुर्ग कुछ हद तक जांच से संतुष्ट दिख रही है. राजदेई ने मांग की कि समाज और धर्म के बने ठेकेदारों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए. राजदेई के दामाद अजय ठाकुर ने बताया कि गांव में इससे पहले भी घर पर लोगों ने तोड़फोड़ की थी और शिकायत करने के बावजूद भी कुछ नहीं हुआ था. उन्होंने आरोप लगाया कि गांव के कुछ लोग देवताओं के नाम पर तानाशाही करते हैं. इन पर कार्रवाई करना जरूरीहै. उन्होंने जांच पर संतुष्टि जताई और कहा कि न्याय मिलना चाहिए.

ये भी पढ़ें: कुल्हाड़ी से काटकर महिला की हत्या, शराब में धुत्त पति बोला-भाई ने मार डाला

हिमाचल में मौसम: रोहतांग में बर्फबारी, 6 जिलों के लिए येलो अलर्ट

शिमला: चलती कार में स्टाफ नर्स ने जहर खाकर दी जान, प्रेमी गिरफ्तार

हिमाचल में बनी 13 दवाओं समेत 35 दवाइयों के सैंपल फेल, यहां देखें लिस्‍ट

हिमाचल के कुल्लू में खाई में गिरा वाहन, दो युवकों की मौत

हिमाचल सरकार पहले सड़कें सुधारे, तभी टूरिज्म सेक्टर में आएगा निवेश: अनुराग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 5:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर