फर्नीचर खरीदने में कमीशन: रिश्वत लेते हेडमास्टर और टीचर गिरफ्तार
Hamirpur News in Hindi

फर्नीचर खरीदने में कमीशन: रिश्वत लेते हेडमास्टर और टीचर गिरफ्तार
हमीरपुर में हेडमास्टर और टीचर रिश्वत लेते गिरफ्तार.

राजकीय उच्च पाठशाला भरठियान के हेडमास्टर राज कुमार ने हमीरपुर की ही एक फर्नीचर फर्म से मई में स्कूल के लिए ढाई लाख रुपये का फर्नीचर लिया था.

  • Share this:
हिमाचल में शिक्षा विभाग की कार्यप्रणाली सवालों में है. स्कूलों में रेप और छेड़छाड़ की घटनाएं सामने आने के बाद अब रिश्वत का मामला सामने आया है. विजीलेंस टीम ने स्कूल के हेडमास्टर और टीचर को रंगे हाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. मामला हिमाचल के हमीरपुर जिले का है.

जानकारी के अनुसार, हमीरपुर के राजकीय उच्च पाठशाला भरठियान के हेडमास्टर  राज कुमार और टीचर राजकुमार ने स्कूल के लिए फर्नीचर खरीदने में कमीशन मांगी. विजीलेंस ने राज कुमार 21 हजार और सुशील कुमार साढ़े 8 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया. दोनों आरोपियों को बुधवार दोपहर बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा.

ये है पूरा मामला
राजकीय उच्च पाठशाला भरठियान के हेडमास्टर राज कुमार ने हमीरपुर की ही एक फर्नीचर फर्म से मई में स्कूल के लिए ढाई लाख रुपये का फर्नीचर लिया. इसमें से कुछ राशि का भुगतान फर्म को 5 जून को कर दिया गया. शेष राशि के लिए फर्म के मालिक को स्कूल के कई चक्कर काटने पड़े और इस बीच कमीशन की बात सामने आई. फर्म के मालिक ने अपनी पेमेंट देने की बात कही तो आनाकानी की गई. बाद में करीब 30 हजार कमीशन देकर शेष राशि का भुगतान करने की बात हुई. फर्म मालिक ने सारी बात विजिलेंस को बताई.
स्कूल के पीछे बुलाया


मंगलवार दोपहर बाद विजीलेंस टीम डीएसपी बीडी भाटिया के नेतृत्व में शिकायतकर्ता के साथ भरठियान पहुंची. शिकायतकर्ता ने फोन कर राज कुमार और सुशील को स्कूल के पीछे बुलाया. इस दौरान विजिलेंस का तैयार रुपयों का पैकेट दोनों के हाथों में थमाया गया. इसके बाद शिकायतकर्ता टॉयलेट जाने का बहाना एक तरफ आया और विजीलेंस टीम को इशारा कर गया. बस फिर क्या था, विजिलेंस टीम ने हेडमास्टर राजकुमार को स्कूल ऑफिस में हेड मास्टर की कुर्सी पर 21 हजार रुपये गिनते तथा सुशील कुमार को 8500 रुपए गिनते रंगे हाथों पकड़ लिया.

ये बोली विजीलेंस
हमीरपुर डीएसपी (विजिलेंस) बीडी भाटिया का कहना है कि भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत राज कुमार और सुशील कुमार को रंगे हाथों रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने कहा कि मामला दर्ज हो चुका है और दोनों आरोपी शीघ्र ही कोर्ट में पेश किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें : 53% छात्र A और B ग्रेड हासिल नहीं कर पाए, लाहौल स्पीति अव्वल

स्कूलों में रेप-छेड़छाड़: शिक्षकों के सज-धजकर आने पर रोक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading