लाइव टीवी

देखिए क्यों, ट्रैफिक रूल्स को लेकर हमीरपुर की SDM शिल्पी वेक्टा चर्चाओं में हैं

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 6, 2019, 2:10 PM IST
देखिए क्यों, ट्रैफिक रूल्स को लेकर हमीरपुर की SDM शिल्पी वेक्टा चर्चाओं में हैं
हमीरपुर जिले के सुजानपुर की एसडीएम शिल्पी वेक्टा नियमों का पालन करने वाले वाहन मालिकों को चॉकलेट देकर प्रोत्साहित कर रही हैं.

हमीरपुर जिले के सुजानपुर की एसडीएम शिल्पी वेक्टा नियमों का पालन करने वाले वाहन मालिकों को चॉकलेट देकर प्रोत्साहित कर रही हैं.

  • Share this:
हमीरपुर. हमीरपुर पुलिस ने ट्रैफिक नियमों (Traffic Rules) के पालन करने के लिए जागरूकता अभियान (Awareness Campaign) तेज कर दिया है. इस अभियान में अब पुलिस के साथ प्रशासनिक अधिकारी भी कंधे से कंधा मिलाकर साथ देने में जुट गए हैं. ऐसा ही एक मामला हमीरपुर जिले में देखने को मिला. हमीरपुर जिले के सुजानपुर की एसडीएम शिल्पी वेक्टा (SDM Shilpi Vecta) अकेले ही सड़कों पर उतर कर वाहन चालकों को नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित कर रही है. वह नियमों का पालन करने वाले वाहन मालिकों को चॉकलेट देकर प्रोत्साहित भी कर रही हैं. शिल्पी वेक्टा की इस पहल की जिले में हर इंसान तारीफ कर रहा है.

शिल्पी नियम बताने के साथ जीवन की कीमत भी समझाती हैं

बता दें कि गत दो दिनों से सुजानपुर टिहरा में एसडीएम के रूप में तैनात शिल्पा वेक्टा नाका लगाकर इस काम को अंजाम दे रही हैं. वह नाके से गुजरने वाले लोगों को रोककर यातायात के नियमों के बारे में जानकारी देती हैं. इस दौरान उन्होंने यातायात के नियमों का पालन करने वाला कोई मिलता है तो उन्हें शाबासी के बतौर चॉकलेट गिफ्ट करती हैं. वह यातायात के नियमों का पालन नहीं करने वालों को यह हिदायत देती हैं कि आपकी जिंदगी आपके लिए और आपके परिवार के लिए अनमोल है, इसे सुरक्षित रखें.



'नियम नहीं पालन करने वालों पर भविष्य में होगी कार्रवाई'

शिल्पी वेक्टा ने बताया कि यातायात के नियम का पालन करना ही प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है. यदि कोई यातायात के नियमों के विरुद्ध कार्य करता है तो उसे समझाया जा रहा है. आगे कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी.

Shilpi Vecta
शिल्पा वेक्टा नाके से गुजरने वाले लोगों को रोककर यातायात के नियमों के बारे में जानकारी देती हैं.
उन्होने कहा कि आने वाले दिनों में भी यह मुहिम पुलिस और प्रशासन की टीम साथ मिलकर जारी रखेगा.

यह भी पढ़ें: HC के नए CJ स्वामी ने ग्रहण की शपथ, CM ने दी बधाई और कहा-लोगों को समय से मिले न्याय

 CM जयराम ने कहा, पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वाले उद्योगों को प्रदेश में नहीं मिलेगी एंट्री

बुजुर्ग दंपत्ति ने की PM मोदी से प्लास्टिक की टोकरियों पर बैन लगाने की मांग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 6, 2019, 2:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर