लाइव टीवी

हमीरपुर मेडिकल कॉलेज की नर्स ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- स्कूल टाइम से टॉपर थी

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 4, 2019, 4:06 PM IST
हमीरपुर मेडिकल कॉलेज की नर्स ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- स्कूल टाइम से टॉपर थी
मोनिका अपने पति के साथ. (FILE PHOTO)

मोनिका के पति का कहना है कि जिस सीनियर नर्स की वजह से उनकी पत्नी ने फंदा लगाया है, उस पर कानूनन कार्रवाई की जाए. साथ ही उसके परिवार ने भी आरोप लगाया कि वार्ड सिस्टर आए दिन उसे तंग करती थी जिससे मोनिका ने आत्महत्या का रास्ता चुन लिया.

  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) में मेडिकल कॉलेज में सीनियर वार्ड सिस्टर की प्रताड़ना से तंग आकर एक स्टाफ नर्स (Staff nurse) ने आत्महत्या (Suicide) कर ली. सुसाइड नोट में नर्स ने सीनियर पर तंग करने के गंभीर आरोप लगाए हैं. जानकारी के अनुसार, नर्स मोनिका कनोरिया हमीरपुर के बारल गांव में किराये पर रहती थी. अपने कमरे में ही उसने फंदा लगाकर जान दे दी. घटना के समय घर में वो अकेली थी. मोनिका का पांच साल का एक बेटा है. गुरुवार को जब मकान मालिक स्कूल से बच्चे को लेकर लौटा तो उसने कमरे में मोनिका को फंदे से झूलता पाया. मोनिका ने सुसाइड नोट लिख छोड़ा है जिसमें उसने वार्ड सिस्टर पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है.

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और पोस्टमॉर्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया है.

सुसाइड नोट में ये लिखा...
मोनिका दो साल से मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में सेवाएं दे रही थी. मोनिका के लिखे हुए सुसाइड नोट के अनुसार, सीनियर वार्ड सिस्टर आए दिन कुछ न कुछ कह कर तंग करती थी. सुसाइड नोट में मोनिका ने लिखा है कि स्कूल टाइम से ही वो पढ़ाई में टॉपर रही, लेकिन सीनियर स्टाफ नर्स हर बात के लिए उसे रोकती है और डफर कह कर बुलाती है. हर समय प्रताड़ना झेलना असंभव हो गया था.

मोनिका के पति आत्मिक कनोरिया दवा कंपनी शिमला में काम करते हैं. पुलिस ने धारा 306 आईपीएसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

मोनिका अपने पांच साल के बेटे के साथ.
मोनिका कनोरिया अपने पांच साल के बेटे के साथ (फाइल फोटो)


मोनिका के फांसी लगाने पर यह बोले पति...
Loading...

मोनिका के पति आत्मिक कनोरिया ने बताया कि शिमला से जब वो वापस आ रहे थे तो उन्हें फोन आया कि घर में मोनिका ने फंदा लगा लिया है. उनका कहना है कि जिस सीनियर नर्स की वजह से उनकी पत्नी ने फंदा लगाया है, उस पर कानूनन कार्रवाई की जाए. मोनिका के परिवार ने भी आरोप लगाया कि वार्ड सिस्टर आए दिन उसे तंग करती थी जिससे मोनिका ने आत्महत्या का रास्ता चुन लिया.

न्यायिक जांच हो-सीटू
वहीं सीटू के सीनियर नेता अनिल मनकोटिया ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में आए दिन लोगों के साथ बदतमीजी के मामले सामने आते हैं. कर्मचारियों का व्यवहार सही नहीं है. मेडिकल कॉलेज में स्टाफ की कमी को भी पूरा किया जाए. साथ ही मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें: सुंदरनगर में 7 साल की बच्ची से रेप, आरोपी नाबालिग भाई पर FIR दर्ज

हमीरपुर में 16 साल के नाबालिग ने 5 वर्षीय मासूम बच्ची से किया रेप, FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 1:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...