लाइव टीवी

हमीरपुर: सरकारी अस्पताल में स्कूली छात्रा की संदिग्ध मौत, तनाव के बाद पुलिस तैनात पुलिस

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 24, 2019, 1:10 PM IST
हमीरपुर: सरकारी अस्पताल में स्कूली छात्रा की संदिग्ध मौत, तनाव के बाद पुलिस तैनात पुलिस
किशोरी की अस्तपाल में इंजेक्शन के बाद तबीयत बिगड़ गई.

हमीरपुर जिले में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर पिछले कुछ दिन से विवाद लगातार सामने आ रहे है. हाल ही में हमीरपुर मेडिकल कॉलेज की नर्स ने आत्महत्या कर ली थी. वहीं, एक निजी अस्पताल में रसौली के इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई थी.

  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) जिले के उपमंडल बड़सर (Badsar) के सिविल अस्पताल में उपचाराधीन (Treatment) एक स्कूली छात्रा (Girl Student) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. बताया जा रहा है कि सरकारी अस्पताल (Government Hospital) में इंजेक्शन लगाने के बाद छात्रा की तबीयत और बिगड़ गई, जिसे बाद में पीजीआई रेफर किया, जहां उसने दम तोड़ दिया.

अस्पताल के बाहर पुलिस बल तैनात
इससे पहले, जिला मुख्यालय हमीरपुर में स्टाफ नर्स और निजी अस्पताल में स्कूल अध्यापिका की मौत के बाद हुए चक्का जाम और प्रदर्शन से सबक लेते हुए बड़सर अस्पताल के बाहर अब प्रशासन ने पुलिस बल तैनात कर दिया है, ताकि कोई अनहोनी न हो. वहीं, परिजनों ने अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया और प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. माहौल तनावपूर्ण होता देख अस्पताल परिसर पुलिस छावनी में बदल गया है. एसडीएम प्रदीप कुमार और डीएसपी जसवीर ठाकुर भी मौके पर पहुंचे. परिजनों इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग उठाई है.

सात साल की वर्षा को था डायरिया

स्कूली छात्रा बुखार और डायरिया से पीड़ित थी, जिसका उपचार अस्पताल में चल रहा था. मंगलवार रात को ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने छात्रा समेत आठ अन्य मरीजों को बुखार के इंजेक्शन दिए. इसके बाद अचानक सभी मरीजों की तबीयत बिगड़ गई. वर्षा (7) पुत्री राजेश कुमार गांव बतारली जोडेअंब तहसील बड़सर जिला हमीरपुर की तबीयत में सुधार नहीं हुआ. करीब दो घंटे तक डॉक्टरों ने कोशिश की, लेकिन छात्रा की तबीयत लगातार बिगड़ती गई.

विवादों में हमीरपुर जिले की स्वास्थ्य सेवाएं
हमीरपुर जिले में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर पिछले कुछ दिन से विवाद लगातार सामने आ रहे है. हाल ही में हमीरपुर मेडिकल कॉलेज की नर्स ने आत्महत्या कर ली थी. वहीं, एक निजी अस्पताल में रसौली के इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई थी. इन दोनों मामलों में रोष-प्रर्दशन किए गए थे. दोनों मामलों की पुलिस जांच चल रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 10:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...