लाइव टीवी

हमीरपुर में रात को नहीं, दिन में जलती हैं स्ट्रीट लाइट, नपा की बैठक में गरमाया मुद्दा
Hamirpur News in Hindi

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 18, 2019, 3:55 PM IST
हमीरपुर में रात को नहीं, दिन में जलती हैं स्ट्रीट लाइट, नपा की बैठक में गरमाया मुद्दा
हमीरपुर में मीटिंग के दौरान पदाधिकारी.

नगर परिषद के ईओ केएल ठाकुर ने बताया कि शहर में खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटों के रिपेयर करने के लिए भी निर्देश दिए है. कई लाइटें दिन में ही जली रहती है, इस बारे में भी बिजली विभाग और संबंधित कंपनी को अवगत करवाया है.

  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के हमीरपुर में नगर परिषद की मासिक बैठक (Hamirpur Municipal Council Meeting) में शहर में लगाई गई एलईडी लाइटों (Street Lights) का कई जगह दिन में जलते रहने और रात को बंद रहने की शिकायतों पर मुद्दा गरमाया रहा. बैठक में शिकायत पहुंचने के बाद एलईडी लगाने वाली कंपनी के प्रतिनिधि को तलब करने पर पार्षदों की भी तीखी नोकझोंक हुई.

कई बार शिकायत दी
शिकायत करने वाले व्यक्ति ने बताया कि कई बार ईओ हमीरपुर दूरभाष पर एलईडी लाइटों के रात के समय में नहीं जगने की सूचना दी है, लेकिन फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है. उन्होंने बताया कि दिन के समय देर शाम तक एलईडी लाइटें जगी रहती है, लेकिन रात को गुल हो जाती है.

यह बोला कंपनी अधिकारी

कंपनी के प्रतिनिधि अभिमन्यु ने कहा कि शिकायत आने के बाद लाइटों को चैक किया गया है और बिजली विभाग की तकनीकी खामी के चलते एलईडी लाइटों में दिक्कतें पेश आ रही है. उन्होंने कहा कि इस बारे में बिजली विभाग सहयोग नहीं करने से परेशानी आ रही है और न ही नगर परिषद सहयोग दे रहा है जिससे समस्या बढ़ती जा रही है.

हिमाचल प्रदेश का हमीरपुर शहर.
हिमाचल प्रदेश का हमीरपुर शहर.


रिपेयरिंग के आदेशनगर परिषद के ईओ केएल ठाकुर ने बताया कि शहर में खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटों के रिपेयर करने के लिए भी निर्देश दिए है. कई लाइटें दिन में ही जली रहती है, इस बारे में भी बिजली विभाग और संबंधित कंपनी को अवगत करवाया है. नगर परिषद हमीरपुर की मासिक बैठक की अध्यक्षता नगर परिषद अध्यक्षा सलोचना देवी ने की. नगर परिषद उपाध्यक्ष दीप बजाज, ईओ केएल ठाकुर के अलावा पार्षद मौजूद रहे. बैठक में शहर में होने वाले कामों को लेकर चर्चा की गई और आगामी रूपरेखा तैयार की गई.

ये भी पढ़ें: शिमला MC पर BJP का कब्जा: सत्या कौंडल मेयर-शैलेन्द्र चौहान बने डिप्टी मेयर

हिमाचल में प्रचंड ठंड: 12 साल का रिकॉर्ड टूटा, केलांग में पारा -16.4 डिग्री

CM जयराम ठाकुर ने माना-नशे का प्रचलनन बढ़ा, इस साल NDPS में पकड़े 1282 मामले

बिलासपुर: नशे के खिलाफ चलाए अभियान में पुलिस को मिली सफलता, 14 तस्कर गिरफ्तार

सरकाघाट क्रूरता मामला: 37 दिन बाद 10 और आरोपियों को मिली जमानत

पैसे लेने का VIDEO वायरल: पांवटा नगर परिषद उपाध्यक्ष का BJP और पद से इस्तीफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 18, 2019, 3:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर