लाइव टीवी

हमीरपुर ITI में पढ़ने आने वाले छात्रों से करवाई जाती है मजदूरी, देखिये VIDEO

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 18, 2019, 3:51 PM IST
हमीरपुर ITI में पढ़ने आने वाले छात्रों से करवाई जाती है मजदूरी, देखिये VIDEO
हमीरपुर के आईटीआई संस्थान में छात्रों से मजदूरी करवाई जा रही है.

हमीरपुर के आईटीआई (ITI) संस्थान में पढ़ाई की बजाय मजदूरी (Labour) करवाई जा रही है. यहां सुबह से लेकर दोपहर बाद तक आईटीआई छात्रों (Student) से मजदूरों की तरह काम लिया जा रहा है.

  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश में में शिक्षा क्षेत्र में अव्वल जिला हमीरपुर (Hamirpur District) के आईटीआई (ITI) संस्थान में पढ़ाई की बजाय मजदूरी (Labour) करवाई जा रही है. यहां सुबह से लेकर दोपहर बाद तक आईटीआई छात्रों से मजदूरों की तरह काम लिया जा रहा है. आईटीआई हमीरपुर के पीछे खाली जगह पर सीवरेज पाइपों के डालने के लिए लाइन की खुदाई आईटीआई के छात्र कर रहे हैं. हाथों में फावड़ा लेकर खुदाई कर रहे छात्रों से चार से पांच फुट गहरी नाली खुदवाई जा रही है.

'हम पढ़ने की बजाय यहां सीवरेज पाइप लाइन के लिए गड्डा खोद रहे हैं'

न्यूज 18 हिमाचल के कैमरे में कैद हुई तस्वीरों में स्वयं आईटीआई छात्र खुदाई कर रहे हैं. कैमरे के सामने छात्रों ने बताया कि हमारी पीरियड लगी हुई है, लेकिन हमसे खुदाई का काम लिया जा रहा है. छात्रों ने बताया कि आईटीआई प्रबंधन हमें पढ़ाने की बजाय हमसे मजदूरी का काम ले रहे हैं.



प्रिंसिपल जवाब देने से बचते हुए नजर आए

इस बारे में जब हमीरपुर आटीआई के प्रिंसिपल अजय कुमार गुलेरिया से बात की गई पहले तो उन्होंने माना कि छात्रों से खुदाई करवाई जा रही है लेकिन बाद में कैमरे के सामने वे बोलने से बचते हुए नजर आए.

यह भी पढ़ें: कार हादसा: हाथों की मेहंदी भी नहीं उतरी, लव मैरिज के 5 दिन बाद उज़ड़ा सुहागडिसेबल्ड सैनिकों के लिए मैराथन रनर सुनील शर्मा मुंबई से दिल्ली दौड़ेंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 3:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर