Home /News /himachal-pradesh /

Success Story: हिमाचल के NIT हमीरपुर की छात्रा सभ्या की Amazon में प्लेसमेंट, 1.09 करोड़ का मिला पैकेज

Success Story: हिमाचल के NIT हमीरपुर की छात्रा सभ्या की Amazon में प्लेसमेंट, 1.09 करोड़ का मिला पैकेज

बीटेक अंतिम वर्ष की छात्रा सभ्या सूद यूके में अमेजन कंपनी में सेवाएं देंगी.

बीटेक अंतिम वर्ष की छात्रा सभ्या सूद यूके में अमेजन कंपनी में सेवाएं देंगी.

NIT Hamirpur News: सात अगस्त 1986 को यह संस्थान अस्तित्व में आया है. 26 जून 2002 को इसे डीम्ड विश्वविद्यालय का दर्जा दिया गया. सभ्या हिमाचल के सिरमौर (Sirmour) जिले के राजगढ़ से संबंध रखती हैं. उनके पिता कारोबारी हैं और मां सरकारी नौकरी से रिटायर हुई हैं. हिमाचल में एनआईटी का यह इकलौता संस्थान है.

अधिक पढ़ें ...

हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के हमीरपुर जिले के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) की छात्रा को यूके की कंपनी ने 1.09 करोड़ के सालाना पैकेज पर नौकरी ऑफर की है. अब बीटेक अंतिम वर्ष की छात्रा सभ्या सूद यूके में अमेजन (Amazon) कंपनी में सेवाएं देंगी.

इससे पहले हाल ही में सितंबर में एनआईटी हमीरपुर (NIT Hamirpur) के कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के छात्र निशांत का चयन अमेरिका की फाइनेंस कंपनी में 1.51 करोड़ के सालाना पैकेज पर हुआ था. एनआईटी हमीरपुर के छात्र की लगातार दूसरे माह एक करोड़ से अधिक के सालाना पैकेज पर प्लेसमेंट हुई है.

सभ्या सूद को यूके की कंपनी में चयन के लिए करीब 10 सप्ताह तक ऑनलाइन इंटरव्यू हुए. एनआईटी हमीरपुर के निदेशक डॉ. ललित कुमार अवस्थी और संस्थान के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट अफसर डॉ. भारत भूषण शर्मा ने साभ्या को बधाई दी है.

सभ्या सूद को यूके की कंपनी में चयन के लिए करीब 10 सप्ताह तक ऑनलाइन इंटरव्यू देना पड़ा.

कहां से हैं सभ्या
बता दें कि सभ्या सूद हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के राजगढ़ से हैं. सभ्या के पिता प्रदीप सूद व्यवसायी हैं, जबकि माता डोली सूद बीएसएनएल से सेवानिवृत्त हुई हैं. जेईई की परीक्षा देने के बाद साभ्य सूद का चयन एनआईटी हमीरपुर में कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग में हुआ था. बता दें कि एनआईटी हमीरपुर देश के 31 एनआईटी में से एक है. सात अगस्त 1986 को यह अस्तित्व में आया. 26 जून 2002 को इसे डीम्ड विश्वविद्यालय का दर्जा दिया गया.

राजस्थान के निशांत को भी मिला था पैकेज
हाल ही में राजस्थान के निशांत को भी अमेरिका की फाइनेंस कंपनी में 1.51 करोड़ के सालाना पैकेज पर नौकरी ऑफर हुई थी,जोकि एनआईटी हमीरपुर के छात्र हैं. इससे पहले हिमाचल में किसी भी छात्र को इतना बड़ा पैकेज ऑफर नहीं हुआ था. बता दें कि हिमाचल में एनआईटी का यह इकलौता संस्थान है. इसके अलावा मंडी जिले में आईआईटी संस्थान है.

आपके शहर से (हमीरपुर)

हमीरपुर
हमीरपुर

Tags: Amazon, Himachal Government, Himachal Police, Himachal Polls, Himachal pradesh, IIT, Nahan, Success Story, Womens Success Story

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर