हमीरपुर डिग्री कॉलेज में मारपीट: 10 स्टूडेंट्स कॉलेज से सस्पेंड

प्रिंसिपल हरदेव सिंह जंबाल ने बताया कि छात्रों में बढ़ रही मारपीट की घटनाओं के चलते ही कॉलेज में बैग लाना प्रतिबंध किया है.

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 9, 2019, 2:33 PM IST
हमीरपुर डिग्री कॉलेज में मारपीट: 10 स्टूडेंट्स कॉलेज से सस्पेंड
हमीरपुर का डिग्री कॉलेज. (फाइल फोटो)
Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 9, 2019, 2:33 PM IST
हिमाचल के कॉलेज में छात्र संगठनों के बीच मारपीट के मामले अक्सर सामने आते हैं. ताजा मामला हमीरपुर का है. यहां पर मारपीट के चलते हमीरपुर डिग्री क़ॉलेज के 10 छात्रों को सस्पेंड किया गया है.

मारपीट के चलते ही प्रिंसिपल ने दस छात्रों को 15 जुलाई तक कॉलेज से संस्पेड कर दिया है. इसके अलावा, कॉलेज में किसी भी प्रकार के बैग लाने पर बैन लगाया गया है. प्रिंसिपल हरदेव सिंह जंबाल के अनुसार, मारपीट की घटनाओं में शामिल दस छात्रों को सस्पेंड किया गया, ताकि कॉलेज का माहौल खराब न हो.

दो छात्र गुटों में होती है झड़प
जानकारी के अनुसार, पिछले एक सप्ताह में हमीरपुर कालेज में एक दर्जन के करीब मारपीट की घटनाएं सामने आई हैं. इनमें से कुछ घटनाओं में युवाओं को गंभीर चोटें भी आई हैं. एबीवीपी और एसएफआई के छात्रों में आपसी रंजिश के चलते लड़ाई होती है. झगडों की वजह से रोजाना कॉलेज परिसर में पुलिस का पहरा लगाया गया है, ताकि अप्रिय घटना न घट सके.

ये बोले प्रिंसिपल
प्रिंसिपल हरदेव सिंह जंबाल ने बताया कि छात्रों में बढ़ रही मारपीट की घटनाओं के चलते ही कॉलेज में बैग लाना प्रतिबंध किया है. उन्होंने बताया कि मारपीट की घटना में संलिप्त दस छात्रों को पन्द्रह जुलाई तक कालेज से संस्पेड किया है. कालेज में पुलिस का पहरा लगाया गया है, ताकि बाहरी और शरारती तत्व कालेज में न घुस सकें.

ये बोले छात्र सगंठन
Loading...

एबीवीपी के पदाधिकारी ने बताया कि एसएफआई के छात्रों ने एबीवीपी के छात्रों के साथ मारपीट की है, जिसमें कुछ छात्रों को गहरी चोटें लगी है. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि एसएफआई कार्यकर्ता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.एसएफआई पदाधिकारियों ने एबीवीपी पर एसएफआई की छात्रा को तंग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कई दिनों से एबीवीपी के कार्यकर्ता नहीं मान रहे हैं. इस कारण कॉलेज का माहौल खराब बना हुआ है. उन्होंने कहा कि इस बारे में प्रिंसिपल को भी बताया गया है.

ये भी पढ़ें: कार हादसा: बेटी लड़ रही जंग, पिता के बाद सहेली की भी मौत

चंडीगढ़ से कार खरीद कर जा रहे थे घर, हादसे में 2 युवक की मौत
First published: July 9, 2019, 1:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...