लाइव टीवी

‘गोली मारो से सियासी नुकसान’: अमित शाह के बयान पर बोले अनुराग- ‘No Comments’
Hamirpur News in Hindi

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 14, 2020, 3:18 PM IST
‘गोली मारो से सियासी नुकसान’: अमित शाह के बयान पर बोले अनुराग- ‘No Comments’
हमीरपुर से भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर. (FILE PHOTO)

BJP Leader Anurag Thakur in Hamirpur: मीडिया के सवाल पर उन्होंने कहा-‘नो कमेंट्स.’ अनुराग ने कहा कि वह इस मुद्दे पर कैमरे पर कुछ नहीं बोलेंगे.

  • Share this:
हमीरपुर. दिल्ली विधानसभा चुनाव-2020 (Delhi Assembly Elections-2020) में हिमाचल के हमीरपुर (Hamirpur) से सांसद और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) के ‘गोली मारो’ वाले बयान पर खासा विवाद हुआ. अब चुनावी परिणाम आ चुका है और दिल्ली में ‘आप’ (A) की प्रचंड जीत हुई है. इस मामले में भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा गृहमंत्री ने भी बयान जारी करते हुए कहा कि ‘गोली मारो’ और ‘भारत पाकिस्तान मैच’ जैसे बयानों की वजह से पार्टी को चुनाव में नुकसान हुआ है.

शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे अनुराग ठाकुर से जब अमित शाह और ‘गोली मारो’ नारे से सियासी नुकसान पर प्रतिक्रिया लेनी चाही तो उन्होंने कैमरे पर इस बाबत कुछ भी कहने से इंकार कर दिया. मीडिया के सवाल पर उन्होंने कहा-‘नो कमेंट्स.’ अनुराग ने कहा कि वह इस मुद्दे पर कैमरे पर कुछ नहीं बोलेंगे.

‘आप’ की जीत पर यह बोले
दिल्ली में ‘आप’ पार्टी की जीत के बाद बढ़ते जनाधार पर केन्द्रीय वित राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश में और भी क्षेत्रीय दल हैं, जिनका अपना वर्चस्व है. एक रीजन की सरकार होने से बीजेपी को कोई फर्क नहीं पड़ता है. उन्होंने कहा कि 130 करोड़ जनता देश के लिए अलग सोच के साथ मतदान करती है और राज्य को लेकर अलग.



दिल्ली चुनाव के प्रचार के दौरान नरेला में अनुराग ठाकुर. (File Photo)
दिल्ली चुनाव के प्रचार के दौरान नरेला में अनुराग ठाकुर. (File Photo)


लोगों की समस्याएं भी सुनी
हमीरपुर के समीरपुर में अपने निवास स्थान पर अनुराग ठाकुर ने लोगों की समस्याओं को सुना. प्रदेश भर से आए लोगों ने केन्द्रीय राज्य वित मंत्री अनुराग ठाकुर के समक्ष जनसमस्याएं रखी. अनुराग ठाकुर ने कहा कि लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए घर पर पहुंचे है और खुशी है कि लोगों ने अपनी समस्याएं मेरे समक्ष रखी है, जिनका निदान किया जाएगा.

हिमाचल कांग्रेस पर साधा निशाना
हिमाचल में प्रदेश सरकार पर कांग्रेस के हमलों पर केन्द्रीय राज्य वित मंत्री अनुराग ठाकुर ने जबाव दिया है. अनुराग ठाकुर ने कहा कि केन्द्र ने हिमाचल को अन्य राज्यों के मुकाबले 14वें और 15वें वित्त आयोग ने अपार सहायता दी है. इस बार भी ज्यादा बजट हिमाचल को मुहैया करवाया गया है. 11 हजार 412 करोड का प्रावधान किया गया है. आपदा के लिए चालीस प्रतिशत बजट की बढ़ोतरी की गई है. जोकि बाकी राज्यों से ज्यादा है, लेकिन कांग्रेस को यह सब नहीं दिख रहा है.

मंहगाई पर यह बोले केंद्रीय राज्य वित्तमंत्री
देश में बढ़ रही महंगाई पर बयानबाजी पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि पिछले पांच साल में महंगाई चार प्रतिशत से कम रही है. बीजेपी सरकार ने इस पर रोक लगाई है. उन्होंने कहा कि अगर किसी एक महीने में दाम बढ़ गए है तो सीजन के हिसाब से हुआ है. कांग्रेस ने तो हमेशा मंहगाई को बढ़ाया है.

हिमाचल में रेल बजट पर यह बोले
हिमाचल में रेल बजट के काम को लटकाने पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने रेल बजट के बारे में ज्ञान नहीं है. उन्होंने कहा कि 98 करोड रुपये 2019-20 के लिए खर्च किया गया है. 50 करोड़ रुपये अगले साल के लिए मंजूर करवाया है. उधर, प्रदेश के एनएच के मामले पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि पिछली सरकारों ने डीपीआर तक तैयार नहीं की थी, लेकिन अब परिवहन मंत्री ने प्रोजेक्ट को बढ़ाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि हिमाचल में फोरलेन के लिए दिक्कतें पेश आ रही हैं, इसलिए फोरेलन की चौडाई के हिसाब से ही सड़कें बनेंगी.

ये भी पढ़ें: दिल्ली चुनाव: केंद्रीय मंत्री अनुराग बोले- बिखरकर पंजे से झाड़ हो गई कांंग्रेस

दिल्ली चुनाव: कांग्रेस पार्टी को अपनी चिंता करनी चाहिए- प्रेम कुमार धूमल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 1:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर