लाइव टीवी

हमीरपुर में शीघ्र ही किया जाएगा वाइल्ड लाइफ क्लब का गठन: प्रदीप ठाकुर

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 7, 2018, 3:33 PM IST
हमीरपुर में शीघ्र ही किया जाएगा वाइल्ड लाइफ क्लब का गठन: प्रदीप ठाकुर
हमीरपुर में मनाया गया वन्यप्राणी सप्ताह

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में वन्यप्राणी सप्ताह कार्यक्रम के तहत वन विभाग द्वारा स्कूली बच्चों के बीच विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में वन्यप्राणी सप्ताह कार्यक्रम के तहत वन विभाग द्वारा स्कूली बच्चों के बीच विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. इन प्रतियोगिताओं में वन्य जीवन पर पेंटिंग प्रतियोगिता और वन्य पक्षी अवलोकन पर प्रतियोगिता करवाई गई.

हमीरपुर सदर के विधायक नरेंद्र ठाकुर इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए. मुख्य अतिथि ने प्रतिभागी बच्चों को पुरस्कृत भी किया. इस अवसर पर वन्य जीवन प्राणी अरण्यपाल धर्मशाला प्रदीप ठाकुर, वन विभाग के अरण्य पाल हमीरपुर अनिल जोशी सहित कई विभागीय अधिकारी तथा भाजपा नेता उपस्थित थे.

इस अवसर विधायक नरेंद्र ठाकुर ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि आज कई वन्य प्रजातियां लुप्त होने की कगार पर पहुंच चुकी हैं और समय रहते इनके सरंक्षण के लिए जागरूकता कार्यक्रमों की जरूरत है. उन्होंने कहा कि वन विभाग समस्त प्रदेश में इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है.

उन्होंने कहा कि हमीरपुर में इस तरह का आयोजन किया गया ताकि स्कूली बच्चों को वन्य जीवन के महत्व समझाया जा सके. उन्होंने कहा कि मानव ने अपने स्वार्थ के वनों का गलत दोहन किया है. आज वन और वन्य जीवन मानव प्राणी के नितांत आवश्यक हैं.

इस अवसर पर वन्य प्राणी उतरी विंग के अरण्यपाल प्रदीप ठाकुर ने कहा कि वनों के महत्व के प्रति आने वाली पीढ़ी को जागरूक करने के लिए इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. उन्होंने जानकारी दी कि हमीरपुर में शीघ्र ही वाइल्ड लाइफ क्लब का गठन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: केंद्र की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है: जयराम ठाकुर

 जयराम सरकार ने बस के न्यूनतम किराए में की बड़ी कटौती!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2018, 3:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर