लाइव टीवी

महिला की मौत पर हाईवे जाम, SHO ने तानी पिस्तौल, CM के काफिले का रूट बदला

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 11, 2019, 4:08 PM IST
महिला की मौत पर हाईवे जाम,  SHO ने तानी पिस्तौल, CM के काफिले का रूट बदला
हमीरपुर में धर्मशाला शिमला हाईवे पर शव के साथ परिजन.

Protest on Women Death in Hamirpur: गुस्साए परिजनों ने हाईवे पर ट्रैफिक रोक दिया और इस वजह से हाईवे पर जाम लग गया. जाम की वजह से धर्मशाला उपचुनाव (Dharamshala By-Election) के लिए जा रहे सीएम जयराम ठाकुर का रूट भी बदला गया है.

  • Share this:
हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Hamirpur) जिले में निजी अस्पाल में महिला की मौत पर परिजनों ने शिमला-धर्मशाला (Shimla-Dharamshala) हाईवे पर हंगामा कर दिया. परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए महिला का शव हाईवे पर रखा और प्रदर्शन किया.

गुस्साए परिजनों ने हाईवे पर ट्रैफिक रोक दिया और इस वजह से हाईवे पर साढ़े तीन घंटे तक जाम लगा रहा. तीन दिन में कार्रवाई के आश्वासन के बाद परिजन मानें और शव उठाया.

जाम की वजह से धर्मशाला उपचुनाव (Dharamshala By-Election) के लिए जा रहे सीएम जयराम ठाकुर का रूट भी बदला गया है. मृतका की पहचान 39 वर्षीय अमिता कुमारी पत्नी अरुण शर्मा निवासी गांव बराहलड़ी तहसील और जिला हमीरपुर के रूप में हुई है. महिला की एक 4 वर्षीय बेटी है. अमिता राजकीय प्राथमिक पाठशाला डुढाणा में टीचर थी.

यह है मामला

जानकारी के अनुसार, बीते गुरुवार को निजी अस्पताल में नादौन के कांगू की रहने वाली 38 साल की महिला अंकिता का रसौली का ऑपरेशन हुआ. इस दौरान महिला की मौत हो गई. महिला के परिजनों का आरोप है कि उसकी मौत डॉक्टरों की लापरवाही की वजह से हुई है.

परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है.
परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है.


शव सड़क पर रखा
Loading...

महिला अंकिता की मौत मामले में गुस्साए परिजनों ने शिमला- धर्मशाला एनएच पर जाम लगा दिया है. परिजन शव को बीच सड़क पर रख कर नारेबाजी कर रहे हैं. परिजनों का कहना है कि वे सीएम जयराम से बात करने के बाद ही मार्ग बहाल करेंगे. मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई है. इसी बीच जाम को देखते हुए धर्मशाला जा रहे सीएम जयराम के काफिले को वाया अणु- सुजानपुर डायवर्ट कर दिया गया है. परिजनों का आरोप है कि महिला की मौत डॉक्टरों की लापरवाही के कारण हुई है. मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात रहा.

तीन घंटे से प्रदर्शन जारी

महिला की मौत को लेकर साढ़े 3 घंटे से सड़क पर शव रख कर प्रदर्शन किया. मौके पर एडीएम गौतम रत्न, एएसपी विजय सकलानी, एसडीएम चिरन्जी लाल मौके मौजूद हैं. परिजनों दोषी डॉक्टर को पकड़ने की मांग की है. चक्का जाम में सैंकड़ो वाहन फंसे हुए हैं. वहीं, परिजनों को अधिकारी मनाने में जुटे रहे और बाद में तीन दिन में डॉक्टर पर कार्रवाई की बात पर परिजन मानें और शव उठाया.

एचएचओ ने तानी पिस्तौल

मौके पर पहुंचे एएसपी विजय सकलानी ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम किया गया है और अभी रिपोर्ट नहीं आई है. उसके बाद ही कुछ कहा जा सकेगा. परिजनों को आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए आश्वासन दिया है और इसके बाद लोगों ने चक्का जाम खोला है. वहीं, प्रदर्शन करने आ रहे लोगों पर एसएचओ के पिस्तोल निकालने मामले पर कहा कि इस बारे में जानकारी नहीं है और ऐसा हुआ है तो छानबीन की जाएगी.

ये भी पढ़ें-PHOTOS: हिमाचल में ड्राई रहेगा मौसम, केलांग में 0 डिग्री तक लुढ़का पारा

संत और पापी! कसौली लिट फेस्ट का आगाज, कई नामी हस्तियां होंगी शामिल

कुल्लू दशहरा: 350 वर्ष के बाद पहुंचे 278 देवी-देवता, 8 बगैर निमंत्रण ही आए

हिमाचल उपचुनाव: स्पीकर बिंदल के खिलाफ नारेबाजी, EC को फिर शिकायत देगी कांग्रेस

नाबालिग लड़की से रेस्टोरेंट में गैंगरेप, लहूलुहान हालत में पार्क में मिली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 12:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...