टीचर ने बच्ची को पीटा, पूछा- बालों में शैंपू करके क्यों नहीं आती हो?

Jasbir Kumar | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 26, 2019, 7:43 PM IST
टीचर ने बच्ची को पीटा, पूछा- बालों में शैंपू करके क्यों नहीं आती हो?
आरोपी अध्यापिका के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. (Demo Pic)

डीएसपी हितेश लखनपाल (DSP Hamirpur) ने बताया कि प्राथमिक स्कूल अमनेड में बच्चों की पिटाई और जातिसूचक शब्द कहने के मामले में पुलिस ने आरोपी अध्यापिका के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर (Himachal Pradesh) जिला के प्राथमिक स्कूल अमनेड में छात्रा (Girl Student) की पिटाई करने और जातिसूचक मामले में पुलिस ने एससी-एसटी एक्ट के तहत महिला अध्यापक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

आरोप है कि प्राथमिक स्कूल की महिला अध्यापिका बार-बार बच्चों को जातिसूचक (Caste) शब्दों से पुकारती है और बाद में एक नन्हीं बच्ची की पिटाई कर दी.

महिला टीचर पर एफआईआर
जानकारी के अनुसार, बीते कई दिन से ऐेसा चल रहा है. महिला अध्यापकों ने बच्चों के साथ पिटाई की तो जातिसूचक शब्दों से भी मजाक उडाया. जब परिजनों ने अध्यापिका से बात करनी चाही तो परिजनों को भी अध्यापिका ने जातिसूचक शब्द कह कर बतदमीजी की. इस पर परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस थाना हमीरपुर में की थी और पुलिस ने भी पूरी जांच करने के बाद महिला अध्यापिका के खिलाफ एसएसी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

बालों में शैंपू करके क्यों नहीं आते हो?
चौथी की बच्ची ने बताया कि स्कूल में पढाने वाली अध्यापिका पिटाई करती है और पिटाई के दौरान गले में भी निशान पडे हैं. एक अन्य बच्ची ने बताया कि अध्यापिका ने छाती पर लात मारी और अध्यापिका कहती है कि बालों में शैंपू करके क्यों नहीं आती हो? बच्ची की माता संतोष कुमारी ने बताया कि बच्ची को स्कूल में पीटा गया है और अध्यापिका ने जातिसूचक शब्दों से भी पुकारा है. उन्होंने मांग की है कि अध्यापिका पर कडी कार्रवाई की जाए. अन्य महिला ने बताया कि महिला अध्यापिका आए दिन बच्चों की पिटाई करती है और जब स्कूल में पूछने गए तो मेरे साथ भी बदसलूकी की और जमीन पर बैठने के लिए कहा.

यह बोले डीएसपी
Loading...

डीएसपी हितेश लखनपाल (DSP Hamirpur) ने बताया कि प्राथमिक स्कूल अमनेड में बच्चों की पिटाई और जातिसूचक शब्द कहने के मामले में पुलिस ने आरोपी अध्यापिका के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है और जल्द आरोपी अध्यापिका के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि आरोपी अध्यापिका के खिलाफ 506 आईपीसी, जूबेनाईल एक्ट और एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल के शिमला में बादल फटा, मणिमहेश यात्रा भी रोकी

हिमाचल: कुल्लू में 32 साल के युवक का मर्डर, सिर पर किया वार

मंडी वल्लभ कालेज में SFI-ABVP में खूनी झड़प, 4 युवक घायल

VIRAL VIDEO: बिलासपुर में हाईवे पर अर्धनग्न शराबी का ड्रामा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 7:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...