लाइव टीवी

नाबालिग को साथ भगाकर ले गया हरिद्वार, किया दुष्कर्म. 10 साल कैद

News18 Himachal Pradesh
Updated: October 24, 2018, 6:05 PM IST
नाबालिग को साथ भगाकर ले गया हरिद्वार, किया दुष्कर्म. 10 साल कैद
सांकेतिक तस्वीर.

रेप मामले की जांच एएसआई चमन लाल ने की.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में एक नाबालिग लड़की से रेप के दोषी को दस साल की सजा सुनाई गई है. भोरंज में नाबालिग लडकी के साथ शादी का झांसा देने के नाम पर दुष्कर्म किया.

अदालत ने दोषी पर दस साल की कठोर सजा के साथ 3 हजार और दस हजार रुपये जुर्माना भी लगाया. दोषी लडकी को शादी का झांसा देकर हरिद्वार भगा कर ले गया था और वहां पर काफी दिनों तक किराये के मकान में उसका शारीरिक शोषण किया.

हमीरपुर जिला एवं सत्र न्यायधीश पद्म सिंह ठाकुर की अदालत ने दोषी चंचल देवी उर्फ पिंकू सपुत्र कृष्ण चंद गावं भोगो, नगरोटा गाजिया भोरंज को धारा-363 में तीन साल कठोर कारावास और तीन हजार जुर्माना और धारा-6 पॉस्को एक्ट के तहत दस साल कठोर सजा और दस हजार रुपये जुर्माना ठोका.

जिला न्यायवादी चंद्रशेखर भाटिया ने बताया कि नाबालिग लडकी की माता ने 30 मई 2017 को भोंरंज थाना में बेटी के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. पुलिस ने तफ्तीश में लडकी को दोषी के साथ सुलगवान से बरामद किया.

पीडिता ने बयान में अपने साथ हुई आपबीती को बताया. अदालत में दोषी के खिलाफ जुर्म साबित होने पर सजा सुनाई है. मामले की जांच एएसआई चमन लाल ने की.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हमीरपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2018, 6:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर