होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /किन्नौर में नेशनल हाईवे 5 पर भारी भूस्खलन का अलर्ट, निगुलसरी के पास रोड किया गया बंद

किन्नौर में नेशनल हाईवे 5 पर भारी भूस्खलन का अलर्ट, निगुलसरी के पास रोड किया गया बंद

वाहनों को शिमला की तरफ से किन्नौर प्रवेश द्वार चौरा व किन्नौर मुख्यालय की तरफ से भाबानगर पर रोक दिया गया. (फोटो- News18)

वाहनों को शिमला की तरफ से किन्नौर प्रवेश द्वार चौरा व किन्नौर मुख्यालय की तरफ से भाबानगर पर रोक दिया गया. (फोटो- News18)

आईआईटी मंडी द्वारा स्थापित अर्ली वॉर्निंग सिस्टम में भूस्खलन की चेतावनी मिलने के बाद रात 10 बजे के बाद वाहनों की आवाजाह ...अधिक पढ़ें

अरुण कुमार नेगी
किन्नौर.
हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में नेशनल हाईवे नंबर 5 को शनिवार देर रात से वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है. किन्नौर के जिला प्रशासन ने अति सवेंदनशील स्थान निगुलसरी के पास भूस्खलन की आशंका को देखते हुए यह फैसला लिया है. किन्नौर पुलिस की क्यूआरटी टीम को भी निगुलसरी के पास तैनात किया गया.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आईआईटी मंडी द्वारा स्थापित अर्ली वॉर्निंग सिस्टम में भूस्खलन की चेतावनी मिलने के बाद रात 10 बजे के बाद वाहनों की आवाजाही पूर्ण रूप से बंद कर दी गई. वाहनों को शिमला की तरफ से किन्नौर प्रवेश द्वार चौरा व किन्नौर मुख्यालय की तरफ से भाबानगर पर रोक दिया गया था. हालांकि अब केवल छोटे वाहनों को यहां से पास होने दिया जा रहा है.

दरअसल इससे पहले पिछले साल 11 अगस्त को निगुलसरी के पास पहाड़ी से भारी भू-स्खलन होने से दर्दनाक हादसा हुआ था, जिसने 28 लोगों की जान चली गई थी. इसके बाद किन्नौर जिला प्रशासन ने जिले के अति सवेदनशील भूस्खलन स्थलों पर अर्ली वॉर्निंग सिस्टम व लैंड मॉनिटरिंग सिस्टम स्थापित किया है. इस सिस्टम ने अलर्ट मिलने पर प्रशासन एहतियन सड़क मार्ग बंद कर देता है.

Tags: Kinnaur News, Landslide

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें