Home /News /himachal-pradesh /

heavy rain and landslides from august 9 to 13 weather yellow alert nodelsp

9 से 13 अगस्त तक भारी बारिश और भूस्खलनः हिमाचल के कई हिस्सों में येलो अलर्ट, नदी-नालों और पहाड़ पर न जाएं

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश होने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश होने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

heavy rain alert in himachal for five days: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश होने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. भारत मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से पांच दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक 09 अगस्त 2022 से 13 अगस्त 2022 तक पहाड़ी क्षेत्रों में भारी वर्षा होने की संभावना है. इस दौरान लोगों को नदी और नालों के पास न जाने की सलाह दी गई है. कई जगहों पर भूस्खलन को लेकर भी सावधान किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार 9 तारीख से 13 अगस्त तक कई जगहों पर बारिश होगी
आपातकालीन स्थितियों में सहायता के लिए जारी किया आपातकालीन टोल फ्री नंबर

शिमला. हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश होने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. भारत मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से पांच दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक 09 अगस्त 2022 से 13 अगस्त 2022 तक निम्न एवं उच्च पहाड़ी क्षेत्रों में भारी वर्षा होने की संभावना है. इस दौरान लोगों को नदी और नालों के पास न जाने की सलाह दी गई है. कई जगहों पर भूस्खलन को लेकर भी सावधान किया गया है.

भारत मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी मौसम अलर्ट में कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना की बात कही गई. मौसम विभाग ने 9 से 13 अगस्त बारिश की संभावना को लेकर लोगों को नदियों और नालों की तरफ जाने से मना किया गया है. पहाड़ों के समीप जाने से भी बचने को कहा गया है. जारी अलर्ट में लोगों से अनुरोध किया गया कि भूस्खलन संभावित क्षेत्र एवं नदी नालों के समीप न जाएं व पशुओं को भी न जानें दें. ऐसा करने पर यह जानलेवा हो सकता है. मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार 9 तारीख से 13 अगस्त तक कई जगहों पर बारिश होगी. कई हिस्सों में भारी बारिश और भूस्खलन भी होने की संभावना जताई गई है.

weather alert in himachal pradesh, heavy rain alert in himachal for five days, heavy rain in himachal from 9 to 13 august, himachal landslide, yellow alert in himachal pradesh, weather yellow alert, flood in himachal river, shimla rain, kullu manali heavy rain, Shimla News, Shimla News Today, Shimla Latest News, Shimla News Today, Himachal Pradesh News, Himachal Pradesh News Today, Haryana Rain Alert, Haryana Weather Alert,पांच दिन हिमाचल में भारी बारिश अलर्ट, 9 से 13 अगस्त तक हिमाचल में भारी बारिश,

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से पांच दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई है.

आपातकालीन स्थितियों में सहायता के लिए जारी किया आपातकालीन टोल फ्री नंबर
बारिश व भूस्खलन की संभावना को देखते हुए प्रशासन की ओर से आपातकालीन नंबर भी जारी कर दिया गया है. आपातकालीन हालात होने पर जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण कुल्लू को टोल फ्री नं. 1077 पर संपर्क किया जा सकता है. वहीं राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र के अनुसार मंगलवार सुबह तक प्रदेश में 35 सड़कों पर आवाजाही ठप थी. इसके अलावा 58 बिजली ट्रांसफार्मर भी प्रभावित हुए हैं. चंबा जिले में बादल फटने के बाद जनजीवन प्रभावित है.

Tags: Himachal Pradesh News Today, Shimla News, Weather yellow alert

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर