होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /

भारी बारिश से औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ में भारी तबाही, घरों में घुसा पानी, सरसा नदी में फंसे लोगों को रेस्क्यू कर बचाया

भारी बारिश से औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ में भारी तबाही, घरों में घुसा पानी, सरसा नदी में फंसे लोगों को रेस्क्यू कर बचाया

प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ में बीती रात से हो रही तेज बारिश खूब तबाही मचाई है.

प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ में बीती रात से हो रही तेज बारिश खूब तबाही मचाई है.

Nalagarh heavy rain: प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ में बीती रात से हो रही तेज बारिश खूब तबाही मचाई है. तेज बारिश के कारण क्षेत्र की तमाम नदियां नाले उफान पर हैं. कुछ घरों में पानी भर गया. कई वाहन भी फंस गए. इस दौरान सरसा नदी में फंसे ट्रैक्टर सवार लोगों को रेस्क्यू कर निकाला गया है. भारी बारिश ने कई लोंगों की परेशानी बढ़ा दी है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

घरों में पानी व कीचड़ घुसने से लोगों को हुआ भारी नुकसान, मांगी मदद
सरसा नदी में फंसे ट्रैक्टर सवार चार लोग, रेस्क्यू कर निकाला

नालागढ़. प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ में बीती रात से हो रही तेज बारिश खूब तबाही मचाई है. तेज बारिश के कारण क्षेत्र की तमाम नदियां नाले उफान पर हैं. कुछ घरों में पानी भर गया. कई वाहन भी फंस गए. इस दौरान सरसा नदी में फंसे ट्रैक्टर सवार लोगों को रेस्क्यू कर निकाला गया है. भारी बारिश ने कई लोंगों की परेशानी बढ़ा दी है.

जानकारी के मुताबिक नालागढ़ के निक्कू वाल से गुजरने वाले एक नाले में बारिश का पानी भारी मात्रा में आ गया, जिसके कारण नाले का एक हिस्सा टूट गया. नाले में आ रहा बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस गया. इस कारण गांव के घरों में रखा हुआ सारा सामान, यहां तक कि खाने पीने की चीजें बारिश के पानी में खराब हो गईं. चारों घर में बारिश के पानी के कारण कीचड़ ही कीचड़ हो गया है. मलबा लोगों के घरों में घुस गया. इससे लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

घरों में पानी व कीचड़ घुसने से लोगों को हुआ भारी नुकसान, मांगी मदद
आपको बता दें कि इस बारिश के पानी की वजह से लोगों को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. लोगों ने सरकार व प्रशासन से जहां उचित मुआबजे की मांग की है, वहीं लोगों ने स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों पर भी गंभीर आरोप जड़े हैं. लोगों ने कहा है कि कई सालों से गांव से गुजरने वाले नाले में डंगे सही ढंग नहीं लगाए गए हैं, जिसके कारण कई सालों से लगातार बारिश का पानी लोगों के घरों में घुसता आ रहा है. इससे उनको भारी नुकसान हो रहा है.सरसा नदी में फंसे ट्रैक्टर सवार चार लोग, रेस्क्यू कर निकाला
वहीं दूसरी ओर बद्दी के चुनरी गांव में अचानक एक टेक्टर जब सरसा नदी को पार कर रहा था वो अचानक हुई तेज बारिश के कारण सरसा नदी का बहाव में बह गया. ट्रैक्टर पर सवार चार लोग नदी के बीच ट्रैक्टर ट्राली के बीच बुरी तरह से फंस गए, जिसको लेकर पहले स्थानीय लोगों ने उनको निकालने की कोशिश की. दो लोगों को तो स्थानीय लोग निकालने में कामयाब रहे, लेकिन दो लोग सरसा नदी में फंसे हुए थे. हालात बेकाबू होते देख स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को सूचित किया और उसके बाद पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों मौके पर पहुंचे. और उनके द्वारा नदी के बीच ट्रैक्टर.ट्रॉली में फंसे हुए दो लोगों का रेस्क्यू किया गया.

Tags: Heavy rain, Himachal pradesh news, Nalagarh News, Solan news

अगली ख़बर