हिमाचल में झमाझम बारिश का दौर, प्रदेशभर में 54 सड़कें बंद

शिमला में बारिश की वजह से पारा 6 डिग्री लुढ़क गया है. मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया था. सूबे में एक अगस्त तक मौसम खराब रहेगा.

News18 Himachal Pradesh
Updated: July 26, 2019, 6:45 PM IST
हिमाचल में झमाझम बारिश का दौर, प्रदेशभर में 54 सड़कें बंद
शिमला में सीएम आवास के पास गिरा पेड़.
News18 Himachal Pradesh
Updated: July 26, 2019, 6:45 PM IST
हिमाचल प्रदेश में शिमला समेत राज्य के अन्य भागों में दोपहर बाद से झमाझम बारिश हुई. मूसलाधार बारिश से नाले उफान पर हैं और सड़कें पानी से लबालब हो गईं हैं.

मौसम विभाग ने शुक्रवार को राज्य के सात जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी. विभाग के अनुसार चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, सोलन, सिरमौर और शिमला में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया था. भारी बारिश से कई जगह बड़ी मात्रा में मलबा सड़कों पर आ गया हैं.बारिश के चलते कुल्लू के सैंज में लैंडस्लाइड की वजह से तीन दिन पहले एक जान मौत भी हुई है.

सूबे भर में 54 सड़कें बंद
स्टेट इमरजेंसी रिस्पांस सेंटर से मिली जानकारी के अनुसार, सूबे में 53 सड़कें बारिश के चलते बंद हैं. उनकी बहाली का काम जारी है. शुक्रवार शाम तक 46 संड़के बहाल होने की संभावना है. सबसे ज्यादा मंडी जोन में 24 सड़कें बाधित हैं.

शिमला में पेड़ गिरा
राजधानी में बारिश ने अपना कहर दिखाना शुरू कर दिया है. शुक्रवार शाम को सूबे के मुखिया सीएम जयराम ठाकुर के आवास ओक ओवर के पास भारी बारिश के बीच देवदार का पेड़ गिर गया. दो लोग पेड़ की चपेट में आने से बाल-बाल बच गए हैं. पेड़ गिरने के कारण सील्ड रोड़ पर वाहनों के आवाजाही बंद हो गई. बता दें कि यह रोड़ माल रोड से छोटा शिमला को जोड़ता है.

बारिश से पारा लुढ़का
Loading...

शिमला में बारिश की वजह से पारा 6 डिग्री लुढ़क गया है. मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया था. सूबे में एक अगस्त तक मौसम खराब रहेगा. बारिश के बाद हिमाचल के निचले और मैदानी इलाकों में किसानों ने राहत की सांस ली है, क्योंकि यहां धान की रोपाई का सीजन चल रहा है.

किन्नर कैलाश यात्रा नहीं होगी
बारिश-बर्फबारी के चलते करीब 24 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित किन्नर कैलाश की पवित्र यात्रा को भी रोक लगाई गई है. एक अगस्त से शुरू होने वाली यात्रा पर इस बार जिला प्रशासन ने रोक लगा दी है.

ये भी पढ़ें: VIDEO: शिमला में CM आवास के पास गिरा पेड़, बाल-बाल बचे 2 लोग

इस बार नहीं होगी किन्नर कैलाश यात्रा, प्रशासन ने लगाई रोक
First published: July 26, 2019, 6:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...