लाइव टीवी

हिमाचल का पहला मामला! चिट्टे के साथ पकड़े आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की FIR

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 18, 2019, 9:37 AM IST
हिमाचल का पहला मामला! चिट्टे के साथ पकड़े आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की FIR
सुंदर नगर में चिट्टे की तस्करी. (सांकेतिक तस्वीर)

Drugs in Himachal: चिट्टा मामले में तीनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा-21 व 29 के साथ-साथ आईपीसी की धारा-308 में गैर इरादतन हत्या का मामला भी दर्ज कर दिया गया है.

  • Share this:
सुंदरनगर (मंडी). हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी जिला के सुंदरनगर (Sunder Nagar) में चिट्टे (Heroine) के साथ पकड़े गए 3 आरोपियों के खिलाफ अब आईपीसी की धारा-308 यानी गैर इरादतन हत्या का मामला भी दर्ज किया गया है. माना जा रहा है कि हिमाचल में चिट्टे के आरोपियों पर गैर इरादतन हत्या का पहला मामला है. हाल ही में हिमाचल के डीजीपी (DGP Himachal) ने ऐलान किया था कि चिट्टा तस्करी में गैर इरादतन हत्या की मामला दर्ज किया जाएगा.

5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजे आरोपी
मामले में तीनों आरोपियों को सुंदरनगर पुलिस टीम के एएसआई गिरधारी लाल के नेतृत्व में गुरुवार को न्यायालय (Court) में पेश किया गया, जहां से उन्हें 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है. अब आरोपियों को 21 अक्तूबर को दोबारा कोर्ट में पेश किया जाएगा.

ये है मामला

सुंदरनगर थाना पुलिस की टीम ने बीते बुधवार को एएसआई ललित कुमार की अगवाई में पैट्रोलिंग के दौरान पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस चौक पर गर्ल्स स्कूल के पास समीप मौजूद थी. इसी दौरान एक टूटे-फूटे सरकारी भवन में कुछ युवक गए. इस पर पुलिस टीम को शक हुआ और पुलिस ने उनका पीछा किया. भवन की दूसरी मंजिल के एक खाली पड़े कमरे में 3 युवक बैठे हुए थे. जैसे ही युवकों की नजर पुलिस टीम पर पड़ी तो वह कमरे की खिड़कियों की ओर भागे. पुलिस टीम ने 2 युवकों को पकड़ लिया था और एक युवक खिड़की से छलांग लगाकर मौके से फरार हो गया था, जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया था.

ये हुए गिरफ्तार
पुलिस टीम ने दोनों युवकों की तलाशी ली तो 16.20 ग्राम चिट्टा (हेरोइन) बरामद किया गया. आरोपियों की शिनाख्त शुभम कौशल (25) पुत्र नरेश कुमार निवासी पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस चौक, सुंदरनगर जिला मंडी और पंकज कुमार(18) पुत्र राजन नेगी, गांव टिकराधार, सुंदरनगर, जिला मंडी के रूप में हुई है. मौके से फरार आरोपी की पहचान सूर्य सेन पुत्र दिनेश सेन निवासी गांव सलाह, डाकघर भोजपुर, सुंदरनगर जिला मंडी के रूप में हुई थी.
Loading...

यह बोले डीएसपी
डीएसपी सुंदरनगर, गुरबचन सिंह (DSP Sunder Nagar) ने बताया कि प्रदेश पुलिस महानिदेशक के दिशा-निर्देशानुसार चिट्टा मामले में तीनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा-21 व 29 के साथ-साथ आईपीसी की धारा-308 में गैर इरादतन हत्या का मामला भी दर्ज कर दिया गया है. कोर्ट ने आरोपियों को 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल: टीचर पिता पर आरोप, 22 माह की बेटी से किया दुष्कर्म; FIR

करवाचौथ पर अलग नजारा: महिलाओं ने कुछ यूं किया धरती मां का ‘श्रृंगार’

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 9:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...