Himachal Election Result 2019 LIVE: CM जयराम का दावा-Exit Polls के अनुरूप होगा रिजल्ट

गौरलतब है कि हिमाचल में चारों सीटों पर 45 प्रत्याशी मैदान में हैं. सबसे ज्यादा 17 प्रत्याशी मंडी सीट पर उतरे थे. कांगड़ा और हमीरपुर में 11-11 और शिमला में छह प्रत्याशी मैदान में हैं.

News18 Himachal Pradesh
Updated: May 23, 2019, 9:03 AM IST
Himachal Election Result 2019 LIVE: CM जयराम का दावा-Exit Polls के अनुरूप होगा रिजल्ट
सीएम जयराम ठाकुर, हिमाचल प्रदेश.
News18 Himachal Pradesh
Updated: May 23, 2019, 9:03 AM IST
पैर में आई चोट की वजह से ईलाज करवाने दिल्ली गए सीएम जयराम ठाकुर शिमला लौट आए हैं। हालांकि सीएम के पैरों में अभी भी प्लास्टर लगा है और डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है.

वहीं शिमला पहुंचने पर सीएम जयराम ठाकुर से न्यूज 18 ने खास बातचीत की. न्यूज 18 के एग्जिट पोल पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि एग्जिट पोल के अनुरूप ही रिजल्ट आने की उम्मीद है. भाजपा की सरकार आएगी और मोदी पीएम बनेंगे. इस बार बीजेपी ने जीत का अंतर बढ़ाने के लिए काम किया. विपक्ष द्वारा एग्जिट पोल को नकारने पर सीएम ने कहा कि विपक्षी नेता कुछ देर के लिए खुद को हौंसला दे रहे हैं.



ईवीएम पर विपक्ष के सवालों पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि एग्जिट पोल के रूझानों से विपक्ष की हवा निकल गई है, इसलिए ईवीएम का शोर डालने की कोशिश की जा रही है. वहीं, मंडी से कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा के बूथ कैप्चरिंग के आरोपों को सीएम जयराम ठाकुर ने सिरे से खारिज किया और कहा कि आश्रय शर्मा को जो घर से पढ़ाकर भेजा जाता है, उसे बोल देते हैं.

सराज की तरह कई अन्य क्षेत्रों में भी भारी मतदान हुआ है. ऐसे आरोप लगाना मेरे क्षेत्र के लोगों का अपमान है. अनिल शर्मा पर कार्रवाई के सवालों पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि इस विषय पर बाद में बात करेंगे.

अनिल शर्मा की चुनाव में क्या भूमिका रही इस पर साथियों के साथ चर्चा की जाएगी. अगर कांग्रेस के लिए कैपेंन किया होगा तो उनके लिए वह परेशानी बनेगी. अनिल शर्मा के साथ हमारा जमीनी झगड़ा नहीं है. पिता होने के नाते उन्होंने पुत्र के साथ खड़ा होकर अपना फर्ज निभाया है. अनिल शर्मा पुत्रमोह में फंसे हैं, इसलिए उन पर मुझे दया आती है.

रिकॉर्डतोड़ 73 फीसदी के करीब वोटिंग हुई
गौरलतब है कि हिमाचल में चारों सीटों पर 45 प्रत्याशी मैदान में हैं. सबसे ज्यादा 17 प्रत्याशी मंडी सीट पर उतरे थे. कांगड़ा और हमीरपुर में 11-11 और शिमला में छह प्रत्याशी मैदान में हैं. इस वजह से यहां दो ईवीएम के जरिये वोटिंग हुई है. वहीं, इस बार लोकसभा चुनाव में बीते 42 साल का वोटिंग का रिकॉर्ड टूटा है और रिकॉर्डतोड़ 73 फीसदी के करीब वोटिंग हुई है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...